info@sabkikhabar.com +91 9425401800
Breaking News - - ★★ उत्तरकाशी आ रही ड्रिलिंग मशीन ऋषिकेश में खाई में गिरी:वर्टिकल ड्रिलिंग की 1 मशीन पहुंची, टनल में 9 दिन से फंसे 41 लोग      ★★ छठ पूजा कर लौट रहे परिवार पर फायरिंग, लखीसराय में 3 की मौत, वैशाली में भी भारी बवाल      ★★ करतारपुर गुरुद्वारा परिसर में हुई नॉनवेज पार्टी, छलके जाम! पाकिस्तान की हरकत से सिख समुदाय में रोष      ★★ संघर्ष विराम पर चर्चा को तैयार हुआ हमास।     
...

भोपाल, सबकी खबर।
मध्य प्रदेश आज अपना 67वां स्थापना दिवस मना रहा है. इस मौके पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ब्लॉग लिखकर प्रदेशवासियों को स्थापना दिवस की शुभकामनाएं दीं। सीएम ने लिखा कि आज आनंदित होने और खुशियां मनाने का दिन है। सीएम ने बीते करीब 20 सालों में मध्य प्रदेश में आए बदलावों का भी जिक्र किया और अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं। 
उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में प्रगति और विकास की एक लंबी मंजिल तय की। मुझे याद है 2003 में जब मध्य प्रदेश भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने संभाली थी तब मध्य प्रदेश में प्रति व्यक्ति आय केवल 11000 हुआ करती थी आज बढ़कर 140000 हो गई। मध्य प्रदेश की कृषि विकास दर केवल दो-तीन प्रतिशत हुआ करती थी लेकिन कई वर्षों तक मध्य प्रदेश में 18% से ज्यादा कृषि विकास दर हासिल करने में सफलता प्राप्त इस समय देश के निरंतर बढ़ रहा है। शहरों में केवल प्रगति और विकास नहीं स्वच्छता के मामले में भी मध्य प्रदेश देश में नंबर एक है। उपलब्धियां अनेक सांस्कृतिक पुनरुत्थान भी मध्य प्रदेश का हुआ है। एक तरफ बिजली पानी सड़क कृषि उद्योग निवेश उसे रोजगार तो दूसरी तरफ महाकाल लोक वनवासी राम लोक हनुमान लोक देवी लोेक संत रविदास जी का मंदिर तो दूसरी तरफ महापुरुषों का सम्मान करते हुए अनेकों स्मारक बनाए गए। अपना मध्य प्रदेश अब तेज गति से प्रगतिवाद विकास के पद पर अग्रसर है मैं अपने प्रदेशवासियों को एक बार फिर बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं देना चाहता हूं मेरे बुजुर्ग जिनकी उम्र 40 साल से ज्यादा है वह हमारे भाई और बहन और बुजुर्ग जानते हैं कि मध्य प्रदेश की एक जमाने में मध्य प्रदेश को बीमारू राज्य कहा जाता था लेकिन हमारी समृद्ध और विकसित राज्यों की में अगली पंक्ति में हम खड़े हैं। मध्य प्रदेश को अभी और आगे ले जाना है लेकिन शुभकामनाओं के साथ-साथ मेरा यह निवेदन भी है मध्य प्रदेश को ऐसे हाथों में न सौंपे जो मध्य प्रदेश की तबाही और बर्बादी के जिम्मेदार थे जिन्होंने मध्य प्रदेश को अंधेरों और गडृडों का प्रदेश बना दिया था। भ्रष्टाचार और घोटालों का प्रदेश बना दिया था। उनसे मध्य प्रदेश को बचाना है और तेज गति से प्रगति के पद पर अग्रसर करने के लिए और जनता के कल्याण के लिए मध्य प्रदेश की धरती पर दुनिया की सबसे बड़ी योजना मुख्यमंत्री लाडली बहन योजना ने हमारे गरीब और नंबर की बहनों की जिंदगी में एक नया सवेरा लेकर आई है। बहनों की जिंदगी अब आत्मविश्वास से परिपूर्ण है। किसान सम्मान निधी गरीबों के मकान नौजवानों को हर क्षेत्र में बहुत बेहतर काम हो रहा है। इन कामों को आगे बढ़ाने के लिए मध्य प्रदेश में फिर भारतीय जनता पार्टी को आशीर्वाद दें यह निवेदन भी मैं करता हूं एक बार फिर मध्य प्रदेश की स्थापना दिवस पर बहुत-बहुत शुभकामनाएं बधाइयां।

Bhopal   01/11/2023