info@sabkikhabar.com +91 9425401800
Breaking News - - ★★ मुंबई एयरपोर्ट पर बड़ी बरामदगी, 70 करोड़ की ड्रग्स जब्त      ★★ कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा के तीनों केस लखनऊ ट्रांसफर:सुप्रीम कोर्ट ने 10 अप्रैल तक गिरफ्तारी से राहत दी; PM के खिलाफ टिप्पणी का      ★★ दिल्ली में ब्रिटिश हाई कमीशन के बाहर सिखों का प्रदर्शन:लंदन में तिरंगे के अपमान का विरोध किया, कहा- भारत हमारा स्वाभिमान है      ★★ शराब नीति केस में सिसोदिया की कस्टडी 14 दिन बढ़ी:     
...

CBI के बाद ED करेगी सिसोदिया से पूछताछ:तिहाड़ जाएगी टीम; यहां खूंखार अपराधी हैं डिप्टी CM के पड़ोसी

 ED सिसोदिया से मनी लॉन्ड्रिंग केस में तिहाड़ जेल में ही पूछताछ करने वाली है। इसके पहले ED सिसोदिया का बयान रिकॉर्ड करने के लिए राउज एवेन्यू कोर्ट से इजाजत मांगेगी। ED के अधिकारी दोपहर तक तिहाड़ पहुंच सकते हैं।

इसी केस में ED ने हैदराबाद के शराब कारोबारी अरुण रामचंद्र पिल्लई को गिरफ्तार कर लिया है। यह इस मामले में 11वीं गिरफ्तारी है।

पिल्लई को लंबी पूछताछ के बाद सोमवार शाम PMLA के तहत गिरफ्तार किया गया है। अरुण, शराब कारोबारियों के 'साउथ ग्रुप' का हेड है। उसे लोकल कोर्ट में पेश किया जाएगा, जहां ED पूछताछ के लिए उसकी कस्टडी की मांग करेगी।

51 साल के मनीष सिसोदिया को तिहाड़ की 1 नंबर जेल में वार्ड नंबर 9 में रखा गया है। यह सीनियर सिटीजन वार्ड है, जहां उन पर CCTV की निगरानी भी रहेगी। इसी वार्ड में कुछ खूंखार अपराधी भी सिसोदिया के पड़ोसी हैं। जेल अधिकारियों के मुताबिक आने वाले दिनों में सिसोदिया को अपनी सेल किसी दूसरे आरोपी के साथ शेयर करनी पड़ सकती है। पहले दिन सिसोदिया को जेल में एक स्पर्श किट दी गई है, जिसमें टूथपेस्ट, साबुन, टूथब्रश और रोजाना इस्तेमाल की जाने वाली चीजें शामिल हैं।

सिसोदिया अंडर ट्रायल आरोपी हैं, इसलिए वे जेल में अपनी सुविधा के मुताबिक कपड़े पहन सकते हैं। सोमवार रात के लिए उन्हें जेल से ही कुछ कपड़े दिए गए थे। हालांकि मंगलवार को उनका परिवार उनके लिए कपड़े और पर्सनल चीजें लेकर मिलने पहुंच सकता है।

शराब नीति केस में 20 मार्च तक जेल में रहेंगे सिसोदिया
सिसोदिया को सोमवार को ही दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने 20 मार्च तक के लिए ज्यूडिशियल कस्टडी में भेजा है। सिसोदिया को पिछले महीने 26 फरवरी को गिरफ्तार किया था। सोमवार को हुई सुनवाई में स्पेशल CBI जज एमके नागपाल ने सिसोदिया को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा था।

CBI के वकील ने कहा था कि सिसोदिया की और रिमांड नहीं मांगी जा रही है, लेकिन अगले 15 दिनों में जरूरत पड़ने पर दोबारा कस्टडी मांगी जा सकती है।

सिसोदिया को जेल में मिल रहीं ये सुविधाएं

  • जेल सुपरिटेंडेंट आरोपी को मेडिटेशन सेल में रखने की अपील पर ध्यान दें।
  • सिसोदिया को जेल में अपने पास डायरी, पेन, भगवत गीता और चश्मा रखने दिया जाए।
  • पूर्व डिप्टी CM को उनकी MLC में लिखी गईं दवाएं लेने की भी अनुमति है।
  • मनीष सिसोदिया अब 20 मार्च को दोपहर 2 बजे कोर्ट में पेश किए जाएंगे।
  • दिल्ली शराब नीति केस में गिरफ्तार मनीष सिसोदिया को दिल्ली की ​​​राउज एवेन्यू कोर्ट ने 20 मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। सिसोदिया को तिहाड़ जेल में रखा जाएगा। सोमवार को हुई सुनवाई में स्पेशल CBI जज एमके नागपाल ने सिसोदिया को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा।
Bhopal   07/03/2023