info@sabkikhabar.com +91 9425401800
Breaking News - - ★★ इंदौर में रिटायर्ड DSP के बंगले में चल रहा था ऑनलाइन सट्टा, पुलिस ने 5 को पकड़ा      ★★ एमपी विधानसभा चुनाव के लिए BSP ने जारी की दूसरी लिस्ट      ★★ मणिपुर में नहीं थम रहा हिंसा का सिलसिला, भीड़ हो रही लगातार हमलावर      ★★ कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया नहीं लड़ेगी चुनाव, ख़राब स्वास्थ्य बताई वजह     
...

सतना के टेंट गोदाम में भीषण आग, काला हुआ आसमान:7 दमकल घंटों तक बुझाती रही आग; जेसीबी से तोड़नी पड़ी दीवार

सतना के एक टेंट गोदाम में भयंकर आग लग गई। आग इतनी भयंकर थी कि 7 दमकल घंटों तक मश्क्कत करती रहीं। गोदाम की दीवार को भी जेसीबी से तोड़ना पड़ा।

घटना सतना के बायपास रोड की है। यहां बुधवार सुबह संगम बेला मैरिज गार्डन के पास स्थित पवन टेंट हाउस के गोदाम में आग लगने से हड़कंप मच गया था। आग पर काबू पाने के लिए 7 दमकल की गाड़ियों के अलावा नगर निगम की वाटर लॉरी को भी बुलाना पड़ा। घटना पर मौजूद प्रशासन की टीम ने JCB बुलाकर गोदाम की दीवार भी तोड़ दी।

 

टीन शेड से ढकी थी छत

टेंट हाउस संचालक ओमप्रकाश गुप्ता का कहना है कि, जब गोदाम में आग लगी थी। तब मैं घर पर था। स्थानीय लोगों ने मुझे फोन किया था। उन्होंने फोन पर सूचना दी कि आपके गोदाम में आग लग गई है। मैंने तुरंत फायर ब्रिगेड को आग की सूचना दी। मैं जब तक मौके पर पहुंचा तब तक आग विकराल हो चुकी थी। गोदाम टीने के शेड से ढका था। टेंट हाउस के गोदाम से निकलते धुएं और नजर आती आग की लपटों से आसपास के लोग भी दहशत में आ गए। गोदाम के पास ही ब्रिक्स प्लांट और भूसी का गोदाम भी है। इस वजह से लोग परेशान थे कि कहीं आग फैल न जाए।

दमकलों का पानी भी खत्म हो गया था

मौके पर मौजूद अधिकारी ने बताया कि आग बुझाने के लिए नगरपालिका के 6 दमकल बुलाए गए थे। 1 दमकल बिड़ला सीमेंट की फैक्ट्री से भी बुलाया गया था। इसके अलावा वॉटर की लॉरियां भी हमें मंगानी पड़ीं। गोदाम के अंदर प्लास्टिक, लकड़ी और फोम से बने फर्नीचर थे। इसके अलावा वहां कपड़े, बांस और बिजली के सामान भी काफी ज्यादा रखे थे। इस वजह से आग अंदर से दहक रही थी। लेकिन दीवार होने के कारण पानी अंदर नहीं जा पा रहा था। तभी हमें दीवार तोड़नी पड़ी। इससे पानी सीधा सामानों पर डाल सकते थे। आग इतनी भयंकर थी कि दमकलों का पानी भी खत्म हो गया था। जिसे दोबारा भरने के लिए भेजना पड़ा। नुकसान का आंकलन तो अभी नहीं हो पाया है।

हाइवे से गुजर रहे श्याम तिवारी ने बताया कि आग इतनी भयंकर थी कि पूरा आकाश काला हो चुका था। दहकती हुई आग जिसने देखी वह, वहीं खड़ा रह गया। धूएं के काले गुबार के कारण आसपास अंधेरा हो चुका था। गोदाम में आग लगने की खबर मिलते ही पूर्व विधायक शंकरलाल तिवारी, मेयर योगेश ताम्रकार, निगमायुक्त राजेश शाही, भाजपा पूर्वी मंडल अध्यक्ष संजय तीर्थवानी, चेंबर अध्यक्ष सतीश सुखेजा समेत कई व्यापारी और नेता मौके पर पहुंच गए थे।

Satna   01/03/2023