Breaking News

Today Click 747

Total Click 452028

Date 22-04-19

दिल्ली एवं ओडिशा में बनेगी डबल इंजन वाली सरकार- पीएम मोदी

By Sabkikhabar :16-04-2019 07:37


संबलपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ओडिशा में एवं दिल्ली में दोनों जगह पर भाजपा की सरकार बनेगी। आप लोगों के मूड को देखकर स्पष्ट हो गया है इस बार डबल इंजन वाली सरकार बननी है। प्रधानमंत्री ने कांग्रेस व बीजू जनता दल दोनों ही पार्टियों पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि हमारे देश में प्राकृतिक संसाधन की कोई कमी नहीं है, जरूरत है उसे सही ढंग से कार्य में लाने की।

नवीन पटनायक सरकार पर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि ओडिशा सरकार यहां के लोगों को प्रधानमंत्री किसान योजना का लाभ लेने नहीं दे रही है। केंद्र सरकार की स्वास्थ्य योजना का लाभ नहीं लेने नहीं दे रही है। एक रुपए किलो चावल पर प्रधानमंत्री ने कहा कि 30 में से 29 केंद्र सरकार दे रही है। स्वतंत्रता के इतने साल बाद भी ओडिशा गरीब है। यहां पर खदान संपदा से लेकर के जलसंपदा तक भरपूर है बावजूद इसके ओडिशा गरीब है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार बनने के बाद मछुआरों के लिए अलग से मंत्रालय बनाया जाएगा। आप लोगों ने आंख बंद करके नवीन पटनायक पर भरोसा किया अब एक बार मोदी सरकार पर भरोसा करिए। इस बार यहां के लोगों ने सरकार बदलने का मन बना लिया है।

2022 तक ओडिशा में हर गरीब के घर पक्का घर होगा। हर घर में शौचालय होगा बिजली होगी। पहले चरण के चुनाव के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि दिल्ली में भी भाजपा की सरकार बनेगी और ओडिशा में भी। दिल्ली सारा पैसा आप तक नहीं पहुंच पा रहा है। दिल्ली से हम एक रूपया भेज रहे हैं उसमें से 85 पैसा दलाल खा जा रहे हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि मोदी सरकार बनने के बाद आपके खाते में सीधा पैसा जाएगा। कोई भी दलाल आपका पैसा नहीं खा सकेगा।

गौरतलब है कि उसके बाद भुवनेश्वर में अपराहन 4:00 बजे से प्रधानमंत्री के रोड शो का कार्यक्रम है। यह रोड शो एयरपोर्ट से निकल कर सौभाग्य नगर चौक खंडगिरि चौक होते हुए बरमुंडा सभा स्थल पर पहुंचेगा। अपराहन 5:00 बजे प्रधानमंत्री बरमुंडा मैदान में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे।

राजधानी भुवनेश्वर में प्रधानमंत्री के रोड शो को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखा जा रहा है। प्रधानमंत्री को नजदीक से देखने की लालसा लोगों में एक दिन पहले से ही देखने को मिल रही है। ऐसे में प्रधानमंत्री के रोड शो को देखते हुए प्रशासन की तरफ से सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। प्रधानमंत्री के रोड शो मैप के मुताबिक कमिश्नरेट पुलिस रूट लाइन, पार्किंग, कारकेड एवं मिटिंग स्थल तक सुरक्षा जांच की गई है। 
 

Source:Agency