Breaking News

Today Click 654

Total Click 451935

Date 22-04-19

गब्बर के तूफान में उड़े नाइट राइडर्स, 7 विकेट से दिल्ली ने मारी बाजी

By Sabkikhabar :13-04-2019 08:20


शिखर धवन (नाबाद 97) की आतिशी पारी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को आईपीएल सीजन 12 के 26वें मुकाबले में 7 विकेट से मात दे दी है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट गंवा कर 178 रन बनाए और दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 179 रनों का टारगेट दिया. जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 18.5 ओवर में 3 विकेट गंवा कर 180 रन बना लिए और नाइट राइडर्स को धूल चटा दी. शिखर धवन ने विश्व कप टीम के लिए चयन से ठीक पहले अपने टी-20 करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली जिससे दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को सात विकेट से हराकर आईपीएल अंकतालिका में शीर्ष चार में जगह बनाई.

सलामी बल्लेबाज धवन इस प्रारूप में अपने पहले शतक से चूक गए लेकिन उन्होंने 63 गेंदों पर 11 चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 97 रन की लाजवाब पारी खेली. धवन ने ऋषभ पंत (31 गेंदों पर 46 रन) के साथ तीसरे विकेट के लिए 105 रनों की साझेदारी की जिससे दिल्ली ने 18.5 ओवरों में तीन विकेट पर 180 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की. दिल्ली की सात मैचों में यह चौथी जीत है और उसके आठ अंक हो गए हैं. केकेआर को सात मैचों में तीसरी हार का सामना करना पड़ा. उसके भी आठ अंक हैं और चेन्नई सुपर किंग्स (12 अंक) के बाद दूसरे स्थान पर बना हुआ है.

दिल्ली कैपिटल्स की पारी

धवन ने पृथ्वी शॉ (सात गेंद पर 14) के साथ मिलकर दिल्ली को तेज शुरुआत दिलाई. शॉ ने लॉकी फर्ग्यूसन और धवन ने प्रसिद्ध कृष्ण पर दो-दो छक्के लगाए. दिल्ली के बल्लेबाजों ने केकेआर के लचर फील्डिंग का भी फायदा उठाकर पावरप्ले में 57 रन बनाए लेकिन इस बीच शॉ और कप्तान श्रेयस अय्यर (छह) के विकेट भी गंवाए. दिनेश कार्तिक ने विकेट के पीछे इन दोनों के दर्शनीय कैच लिए.

धवन ने कार्लोस ब्रैथवेट पर चौका जड़कर इस सत्र में अपना दूसरा अर्धशतक पूरा किया जिसके लिए उन्होंने 32 गेंदें खेली. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने इसके बाद भी रन बटोरना जारी रखा और दूसरे छोर से पंत ने उनका बराबर साथ दिया. कार्तिक ने अपने तेज और स्पिन मिश्रित आक्रमण से इनकी लय बिगाड़ने की कोशिश की लेकिन उनका प्रयास नाकाम रहा.

पंत ने रसेल की लगातार गेंदों पर कवर और डीप मिडविकेट क्षेत्र में चौका और छक्का लगाया. इससे धवन पर तेजी से शतक पूरा करने का दबाव बढ़ा क्योंकि लक्ष्य अब करीब था. नीतीश राणा की गेंद छह रन के लिए भेजने की कोशिश में सीमा रेखा पर कैच देने से पंत अर्धशतक से चूक गए लेकिन कोलिन इनग्राम (नाबाद 14) ने पीयूष चावला पर पहले चौका और फिर छक्का जड़कर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया और धवन को शतक से वंचित किया.
 

Source:Agency