Breaking News

Today Click 364

Total Click 448322

Date 18-04-19

पाक: हिंदू लड़कियों को उनके पतियों के साथ रहने की अनुमति मिली

By Sabkikhabar :12-04-2019 08:14


इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (आईएचसी) ने दो हिंदू बहनों के कथित अपहरण, जबरन धर्म परिवर्तन और विवाह के मामले में एक पांच सदस्यीय आयोग की रिपोर्ट के आधार पर दोनों लड़कियों को उनके पतियों के साथ रहने की इजाजत दे दी। 
रीना और रवीना नाम की इन लड़कियों और इनके पति सफदर अली और बरकत अली ने इससे पहले याचिका दायर कर संरक्षण की मांग की थी। लड़कियों ने अपनी याचिका में कहा कि उनका जन्म सिंध के घोटकी में एक हिंदू परिवार में हुआ लेकिन ‘इस्लाम की शिक्षा से प्रभावित होकर’ उन्होंने अपना धर्म बदल लिया। दोनों बहनों ने अपनी याचिका में यह भी कहा कि उन्होंने इस बारे में अपने परिवार को ‘जीवन के खतरे के कारण’ जानकारी नहीं दी। 
उन्होंने स्वेच्छा से धर्म परिवर्तन किया और शादी की। यह मामला तब सामने आया जब इन दोनों बहनों के पिता और भाई ने एक विडियो शेयर कर कहा कि इनका अपहरण किया गया है और इनका जबरन धर्म परिवर्तन कराया गया है। पिता ने यह भी कहा कि दोनों बहनों की उम्र महज 13 और 14 साल है। इसके बाद एक और वीडियो सामने आया जिसमें दोनों लड़कियों को यह कहते देखा गया कि उन्होंने स्वेच्छा से इस्लाम कबूल किया है। इस आशय की रिपोर्ट आईं कि लड़कियों को सिंध के घोटकी से पंजाब प्रांत के रहीम यार खान ले जाया गया है। 

Source:Agency