Breaking News

Today Click 667

Total Click 451948

Date 22-04-19

IAF AIR STRIKE पर पीएम मोदी की टिप्पणी की जांच कर रहा है चुनाव आयोग

By Sabkikhabar :12-04-2019 08:02


महाराष्ट्र में स्थानीय चुनाव अधिकारियों ने यहां चुनाव आयोग को बताया है कि पहली बार मतदान करने जा रहे मतदाताओं से बालाकोट हवाई हमले के नाम पर अपना वोट डालने की अपील वाली प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की टिप्पणी प्रथम दृष्टया इसके उन आदेशों का उल्लंघन है जिसमें उसने अपने प्रचार अभियान में राजनीतिक दलों से सशस्त्र बलों के नाम का इस्तेमाल नहीं करने को कहा था। 

महाराष्ट्र के लातूर के औसा में एक रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा था, ''आप हवाई हमला करने वालों को अपना पहला वोट समर्पित कर सकते हैं क्या। उप चुनाव आयुक्त चंद्र भूषण कुमार ने यहां बताया, ''हमें रिपोर्ट मिली है। इसकी जांच चल रही है।" जिला चुनाव अधिकारी के आकलन के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इसका खुलासा नहीं किया जा सकता। 

नमो टीवी पर राजनीतिक कंटेट का इस्तेमाल न हो

चुनाव आयोग ने नमो टीवी पर राजनीतिक कंटेट के इस्तेमाल पर रोक लगाने के निदेर्श दिए हैं। आयोग ने गुरुवार को दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी को पत्र लिख कर यह निर्देश दिए। आयोग ने अपने पत्र में कहा है कि चुनाव के दौरान आदर्श चुनाव आचार संहिता के तहत किसी इलेक्ट्रॉनिक माध्यम पर बिना चुनाव मीडिया निगरानी समिति की अनुमति के राजनीतिक प्रचार से संबंधित कंटेट का प्रसारण नहीं किया जा सकता।

आयोग ने कहा है कि नमो टी वी एक इलेक्ट्रॉनिक प्लेटफॉर्म है जो डीटीएच से जुड़ा है और एक राजनीतिक दल द्वारा वित्तपोषित है इसलिए इस पर पेश किए जाने वाले कंटेट आदर्श चुनाव आचार संहिता और उच्चतम न्यायालय के फैसले के दायरे में आता है इसलिए उसे ऐसे कंटेट प्रसारित करने की अनुमति नहीं दी जा सकती, इसलिए इस संबंध में कार्रवाई कर इसकी रिपोर्ट आयोग को दी जाए।
 

Source:Agency