Breaking News

Today Click 766

Total Click 452047

Date 22-04-19

ये होगी विश्व कप में विंडीज की सफलता की कुंजी: लारा

By Sabkikhabar :10-04-2019 07:36


मुंबई । दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा का कहना है कि उनकी टीम वेस्टइंडीज के पास मैच जिताने वाले खिलाडि़यों की भरमार है, लेकिन इंग्लैंड के माहौल में निरंतरता ही टीम की सफलता की कुंजी होगी। लारा ने कहा कि आइपीएल और दुनिया के दूसरे लीगों को देखा जाए तो हमारे पास दुनिया के सबसे मशहूर खिलाड़ी हैं। हमारे पास मैच जिताने वाले खिलाड़ी मौजूद हैं लेकिन विश्व कप जीतने के लिए हमें इंग्लैंड के माहौल में मैच जिताने वाले खिलाडि़यों से ज्यादा की जरूरत है। हमें एक ऐसी टीम चाहिए जो निरंतरता दिखा सके। अगर हम नॉकआउट चरण में पहुंचे तो हम किसी भी टीम को हराकर बाहर कर सकते हैं। हम इसे पहले देख चुके हैं लेकिन निरंतरता ही हमें फाइनल तक पहुंचा सकती है।

अपने खतरनाक तेज गेंदबाजों और आक्रामक बल्लेबाजों की बदौलत वेस्टइंडीज ने 1975 और 1979 में आयोजित शुरुआती दोनों विश्व कप अपने नाम किए थे। हालांकि अब वेस्टइंडीज के हालात बदल चुके हैं और उसे इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप की शीर्ष-10 टीमों में जगह बनाने के लिए क्वालीफाइंग दौर से गुजरना पड़ा।

आइसीसी वनडे रैंकिंग में नौवें स्थान पर काबिज वेस्टइंडीज की टीम ने पिछली बार 2014 में कोई द्विपक्षीय सीरीज जीती थी, लेकिन उसने इंग्लैंड के खिलाफ हालिया सीरीज में अपने खेल में सुधार दिखाया। शीर्ष रैंकिंग की इंग्लैंड की टीम के खिलाफ जेसन होल्डर की टीम ने पांच मैचों की वनडे सीरीज को 2-2 की बराबरी पर खत्म किया था।

लारा ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ हमने बेहतरीन सीरीज खेली। हम अच्छी बुनियाद खड़ी कर रहे हैं और आत्मविश्वास लौट रहा है। साथ ही लारा ने भारत के आगामी वेस्टइंडीज दौरे को लेकर कहा कि जब भारतीय टीम जुलाई में वेस्टइंडीज के दौरे पर आएगी तो उसे परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि वेस्टइंडीज के पास अब एक अच्छी टीम है जो परिस्थितियों को समझती है। लेकिन चार महीने पहले हालात बेहद खराब थे। ऐसे में मैं खुश हूं कि हमने अपने खेल में थोड़ा सुधार किया है।

 
 

Source:Agency