Breaking News

Today Click 715

Total Click 451996

Date 22-04-19

आईपीएल में परफॉर्मेंस के आधार पर विराट कोहली के बारे में राय बनाना गलत

By Sabkikhabar :09-04-2019 08:44


पूर्व भारतीय कप्तान और मुख्य चयनकर्ता रहे दिलीप वेंगसरकर का मानना है कि विराट कोहली को उनके आईपीएल प्रदर्शन के आधार पर परखना सही नहीं है। विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आईपीएल के 12वें एडिशन में लगातार 6 मैच हार चुकी है और अभी तक उसका जीत का खाता तक नहीं खुला है। 

वेंगसरकर ने हमारे सहयोगी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में कहा, 'आईपीएल में प्रदर्शन किसी भी खिलाड़ी के बारे में राय बनाने के लिए सही नहीं हो सकता। विराट शानदार फॉर्म में हैं और वह दिग्गज बल्लेबाजों में से एक हैं। कप्तान के तौर पर वह लगातार निखर रहे हैं। जब आप उन पर भरोसा करते हैं तो आपको शत प्रतिशत ऐसा करना होता है।'
गोवा पहुंचे इस पूर्व क्रिकेटर ने कहा, 'विराट ने टेस्ट और वनडे में भी शानदार प्रदर्शन किया है।' इससे पहले विराट की कप्तानी में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में शिकस्त झेलनी पड़ी थी। 

वर्ल्ड कप को लेकर वेंगसरकर ने कहा, 'भारत के पास अंतिम-4 में पहुंचने का मौका है। हमारे पास सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण है। यदि हम पिछली टीमों से अपने मौजूदा बोलिंग अटैक की तुलना करें, तो यह उससे भी अच्छा है। इसी कारण हम सभी को उम्मीद है। जब भारत का प्रदर्शन खराब रहा, तो वह अंतिम-10 ओवरों के कारण रहा लेकिन बुमराह और अन्य गेंदबाजों के होने की वजह से अब वह पुरानी बात लगती है।'  उन्होंने साथ ही कहा कि एक टूर्नमेंट में केवल विराट और रोहित शर्मा के भरोसे नहीं रहा जा सकता। वेंगसरकर ने कहा कि नंबर-4 के लिए केएल राहुल और अजिंक्य रहाणे विकल्प हो सकते हैं। इनके अलावा मयंक अग्रवाल भी हैं जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया में अच्छा प्रदर्शन किया था। 

Source:Agency