Breaking News

Today Click 391

Total Click 448349

Date 18-04-19

पुलिस से बचने के लिए 22वीं मंजिल से लटका चोर, रेस्क्यू करने की नौबत आई

By Sabkikhabar :09-04-2019 08:02


बीजिंग. चीन में हुनान प्रांत के जियांग में एक चोर पुलिस से बचने के लिए भागा तो जरूर, लेकिन जल्दबाजी में वह बिल्डिंग की 22वीं मंजिल पर बुरी तरह फंस गया। पुलिस के मुताबिक, चोर पर्वतारोही की तरह बिल्डिंग से नीचे उतर रहा था। इसी बीच संतुलन बिगड़ने के बाद वह खिड़की से लटका और फंस गया। इसके बाद यह नौबत आ गई कि उसे बचाने के लिए रेस्क्यू टीम को बुलाना पड़ा। बताया गया है कि युवक का आपराधिक रिकॉर्ड है और वह ड्रग्स भी लेता है।

लूट का सारा सामान बरामद
युवक ने 24 मार्च को चाकू की नोक पर एक स्थानीय दुकान में लूटपाट की थी। आरोपी ने स्टोर से एक एटीएम कार्ड चोरी कर खाते से 10 हजार युआन (करीब एक लाख रुपए) निकाल लिए थे। पुलिस ने युवक से लूट का सारा सामान बरामद कर लिया है।

करीब तीन दिन पहले ही पुलिस को जांच के दौरान पता चला था कि स्टोर में चोरी करने वाला आरोपी इस बिल्डिंग में छिपा है। इसके बाद पुलिस चोर के अपार्टमेंट में छापा मारने पहुंची। हालांकि, सायरन सुनने के बाद आरोपी ने सीढ़ियों और लिफ्ट की जगह बिल्डिंग के बाहरी तरफ से भागना ठीक समझा। उतरने की कोशिश में वह एक खिड़की में फंस गया।

रेस्क्यू के दौरान भी आरोपी ने पुलिस को खूब छकाया। तब एक पुलिस अफसर ने कहा, ‘‘यदि तुम सरेंडर करते हो, तो तुम्हारे पास बचने का एक मौका है। तुम जवान हो, तुम्हारे सामने सारी जिंदगी है।’’

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, यह युवक 2003 में भी चोरी के आरोप में तीन साल के लिए जेल जा चुका है। पांच साल बाद उसे ड्रग्स लेते हुए पकड़ा था। फिर उसे तीन महीने के लिए पुनर्वास केंद्र भेजा गया था।

आरोपी 2017 में भी जेल जा चुका है। उसका कहना है कि जेल से निकलने के बाद वह अपने दोस्त के साथ मिलकर बिजनेस शुरू करना चाहता था। इसके लिए उसे रुपयों की जरूरत थी, इसलिए उसने स्टोर में लूट की वारदात को अंजाम दिया।
 

Source:Agency