Breaking News

Today Click 501

Total Click 448878

Date 19-04-19

सेहत के साथ-साथ किडनी की देखभाल भी है जरुरी...

By Sabkikhabar :27-03-2019 08:41


आज की लाइफस्टाइल में खुद ही हेल्दी रखना बहुत जरुरी है लेकिन यूथ्स के लिए थोड़ा मुस्खिल भी है. लेकिन कई लोग खुद को हेल्दी रखने के लिए कई तरह के उपाय करते हैं. ऐसे ही लाइफस्टाइल में सेहत के साथ आपकी किडनी (Kidney ) का ख्याल रखना भी जरुरी है. किडनी में खराबी होने पर हार्ट में प्रॉब्लम बढ़ने की संभावना बढ जाती है. इसे ठीक रखने के लिए हमें एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर सुपरफूड्स के सेवन की जरुरत है. सही खाद्य पदार्थों के सेवन से किडनी के साथ-साथ शरीर के अन्य अंग भी ठीक से काम करते हैं. 

* अनार का सेवन
अनार में जो गुण पाए जाते है वह सभी समस्याओ के उपचार के लिए सर्वोत्तम माने जाते है, साथ ही यह किडनी की समस्या के लिए भी बहुत उपयोगी तत्व होता है. इसके जूस के रोज़ाना सेवन से किडनी की समस्या को कम किया जा सकता है. 

* राजमा का सेवन 
राजमा में भरपूर मात्रा में फाईबर पाया जाता है जिसे किडनी बिन्स की नाम से भी जाना जाता है. राजमा को बनाते समय जिस पानी का उपयोग किया जाता है अगर उस पानी का सेवन करा जाए तो किडनी की समस्या को खत्म किया जा सकता है.


* नींबू का रस और ओलिव ऑइल
नींबू का रस और ओलिव आयल को मिलाकर उसका इस्तेमाल गॉलब्लेडर के स्टोन को निकालने के लिए किया जाता है, साथ ही इसका इस्तेमाल किडनी स्टोन के लिए भी करना किसी वरदान से कम नही है. दिनभर में नींबू का रस और ओलिव आयल को 2-4 बार प्रयोग करे इससे आपको किडनी की समस्या से निजात मिल सकती है.
 

Source:Agency