Breaking News

Today Click 4765

Total Click 423001

Date 25-03-19

इंडियन वेल्स टेनिसछ कोलश्रेबर ने नंबर वन जोकोविच को हराया

By Sabkikhabar :14-03-2019 08:39


जर्मनी के फिलीप कोलश्रेबर ने ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन और विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच को तीसरे दौर में चौंकाते हुए लगातार सेटों में 6-4, 6-4 से हरा एटीपी इंडियन वेल्स टेनिस टूनार्मेंट से बाहर कर दिया है। मेलबर्न में इस वर्ष का पहला ग्रैंड स्लेम सातवीं बार जीतने के बाद से जोकोविच का यह पहला एटीपी टूनार्मेंट था लेकिन बारिश के बाद दोबारा शुरू हुए मैच में सर्बियाई खिलाड़ी अपनी लय खो बैठे और लगातार सेटों में मैच गंवा दिया।

15 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन ने हालांकि अपने पिछले करियर के नौ मैचों में से कोलश्रेबर को आठ बार पराजित किया है, लेकिन इस मैच में वह 39वीं रैंकिंग के अनुभवी खिलाड़ी के सामने विफल हो गए जबकि जर्मन खिलाड़ी की शीर्ष वरीय खिलाड़यिों के खिलाफ 11 प्रयासों में यह पहली जीत है।

कोलश्रेबर ने कहा,“मेरे लिए यह बहुत खास मौका है। शीर्ष वरीय खिलाड़ियों के खिलाफ जीतना हमेशा खास महत्व रखता है क्योंकि अधिकतर बार आप उनसे हारते हैं। इस मैच में नोवाक शीर्ष वरीय थे और उन्हें हराना मेरे लिए बड़ी जीत है।”

कोलश्रेबर और जोकोविच के बीच यह मैच सालों से प्रभावित रहा था और एक गेम के बाद ही मैच को रोक देना पड़ा। जर्मन खिलाड़ी ने हालांकि पुन: शुरू हुये मैच में काफी आक्रामकता दिखाई और सातवें गेम में जोकोविच की सर्विस ब्रेक की और ओपनिंग सेट को सर्विस विनर के साथ खत्म किया।

रिकॉर्ड छठे इंडियन वेल्स खिताब के लिए खेल रहे सर्बियाई खिलाड़ी इससे निराश दिखे और रैकेट को अपने पैर पर दे मारा लेकिन दूसरे सेट की शुरूआत में ही जर्मन खिलाड़ी ने फिर उनकी सर्विस ब्रेक कर दी। जोकोविच का खराब फोरहैंड और डबल फाल्ट कोलश्रेबर के लिए फायदेमंद रहा और उन्होंने 5-2 की बढ़त बना ली। 

हालांकि, जर्मन खिलाड़ी ने फिर चार भूलें और डबल फाल्ट से जोकोविच को वापसी का मौका दिया। हालांकि नंबर एक खिलाड़ी ने फिर गलती कर दी और कोलश्रेबर ने सेट और मैच जीत लिया। अपने पिछले लगातार तीन मैच हारने के बाद इंडियन वेल्स में पहुंचे कोलश्रेबर क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने के लिए फ्रांस के गाएल मोंफिल्स के खिलाफ खेलेंगे।

दूसरी ओर 33 मास्टर्स 1000 खिताब जीत चुके राफेल नडाल ने अपने विजय अभियान को बढ़ाते हुए अर्जेंटीना के डिएगो श्वार्टजमैन को 6-3, 6-1 से हराया और अंतिम-16 में जगह बना ली। नडाल का इस जीत के साथ विश्व के 26वें नंबर खिलाड़ी के खिलाफ रिकॉर्ड 7-0 हो गया है। तीन बार यहां चैंपियन रह चुके स्पेनिश खिलाड़ी अगले मैच में सर्बियाई क्वालिफायर फिलीप क्राजिनोविच से खेलेंगे, जिन्होंने 14वीं सीड रूस के दानिल मेदवेदेव को 6-3, 6-2 से हराया।
 

Source:Agency