Breaking News

Today Click 492

Total Click 448869

Date 19-04-19

AUDI ने किया बड़ा धमाल, एक साथ उठाया 4 हाइब्रिड कारों से पर्दा

By Sabkikhabar :06-03-2019 08:51


प्रसिद्व और सफल वाहन निर्माता कंपनी ऑडी द्वारा अपनी नई हाइब्रिड कारों से पर्दा उठा लिया गया है. कहा जा रहा है कि आने वाले समय में कंपनी अपनी कई नई गाड़ियों को पेश करेगी. जहां इसकी एक छोटी से पेशकश देखने को मिली है. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, हाल ही में कंपनी ने जिन हाइब्रिड कारों को पेश किया है उनमें A6, A7, A8, और Q5 शामिल हैं. ये सभी गाड़ियां अपने आपमें अपने बेहतरीन फीचर्स से यूजर्स का दिल जीत लेगी. 

इन सभी को लेकर ऑडी ने कहा है कि कंपनी प्लग-इन हाइब्रिड कारों के लिए इलेक्ट्रिक e-tron की टेक्नॉलजी का इस्तेमाल करने जा रही है. इसकी साथ ही कंपनी ने यह भी दावा किया है कि प्लग-इन हाइब्रिड की रिजनरेटिंग ब्रेकिंग अधिकतम लोड के तहत 80kW तक की एनर्जी को रिकवर करने में सक्षम रहेगी. 

बात करें ऑडी ए8 के प्लग-इन हाइब्रिड वर्जन के बारे में तो इसमें 3.0-लीटर V6 पेट्रोल इंजन होगा, जो एक सिंक्रोनियस इलेक्ट्रिक मोटर है और 14.1kWh बैटरी पैक के साथ यह जुड़ा हुआ होगा. साथ ही इन दोनों मोटर का कम्बाइंड आउटपुट 450hp का पावर और 700Nm टॉर्क प्रदान करने में सक्षम है. जबकि ऑडी A6, A7 और Q5 के प्लग-इन हाइब्रिड वर्जन में 300hp पावर और 450Nm टॉर्क वाला कम्बाइंड मोटर दिया गया है. 

इन कारों पर ऑडी का 'TFSI e' बैज भी मिलेगा. जबकि इन्हे लेकर कंपनी का कहना है कि इन हाइब्रिड कारों में दिया गया इलेक्ट्रिक मोटर अकेले 40 किलोमीटर की रेंज देगा. फिलहाल कंपनी ने नई प्लग-इन हाइब्रिड कारों की कीमत या इनके भारत में लाने को लेकर कोई भी जानकारी अभी तक मुहैया नही कराई है. 
 

Source:Agency