Breaking News

Today Click 1863

Total Click 399803

Date 22-03-19

जाम में फंसे मप्र के स्वास्थ्य मंत्री, बाइक सवार से मांगी लिफ्ट

By Sabkikhabar :31-12-2018 08:44


इंदौर । नई सरकार में स्वास्थ्य मंत्री बने तुलसी सिलावट मतदाताओं का आभार प्रकट करने के लिए रविवार को अपनी विधानसभा पहुंचे। भौंरासला से सांवेर तक आभार रैली में शामिल होने से पहले सिलावट दर्शन के लिए सुबह एयरपोर्ट रोड स्थित विद्याधाम मंदिर पहुंचे। लौटने के दौरान सिलावट का काफिला कालानी नगर चौराहे पर ट्रैफिक जाम में फंस गया। वहां से निकल रहे एक धार्मिक जूलूस के चलते लंबा जाम लगा था। कुछ देर इंतजार के बाद मंत्री सिलावट कार से उतरकर थोड़ा पैदल चले, फिर एक बाइक सवार से लिफ्ट मांग ली।

मंत्री को बाइक पर बैठा देख पीछे मौजूद समर्थक भी कार छोड़कर उतरे और लोगों से लिफ्ट लेकर पीछे चल दिए। बाइक पर बैठकर ही मंत्री मरीमाता चौराहा स्थित गणेश मंदिर पहुंचे। कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला ने सिलावट का स्वागत किया। मंदिर में सिलावट दर्शन व पूजा करने लगे, इस बीच विधायक शुक्ला पुजारी बनकर कांग्रेस नेताओं को तिलक लगाते दिखे। इसके बाद इंदौर से सांवेर तक सिलावट के स्वागत के लिए भीड़ उमड़ी। पूरे सात घंटे तक आभार रैली चलती रही। सिलावट का विधानसभा का कुछ हिस्सा शहरी कॉलोनियों का तो बड़ा हिस्सा ग्रामीण क्षेत्र में आता है।

पांच हजार लोग पहुंचे सांवेर

भौंरासला से शुरू हुई रैली में मंत्री के साथ सैकड़ों वाहनों पर करीब पांच हजार लोगों ने सांवेर तक का सफर किया। सांवेर रोड के किनारे बसे गांवों के कांग्रेसियों ने स्वागत मंच लगाए थे। करीब पांच बजे रैली सांवेर में दाखिल हुई। सांवेर में बस स्टैंड पर सभा के बाद रैली का समापन हुआ। सभा में सिलावट ने मतदाताओं का आभार माना। उन्होंने कहा कि मंत्री मैं नहीं, बल्कि सांवेर और इंदौर की जनता बनी है। विधायक के तौर पर क्षेत्र के विकास का हर काम करूंगा। मंत्री के तौर पर वचन देता हूं कि हर व्यक्ति को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिलेंगी और सरकार की हर योजना का लाभ मिलेगा।

सिग्नल नहीं होने से रोज लगता है जाम

बड़ा गणपति, रामचंद्र नगर और कालानी नगर चौराहों पर लगभग रोजाना ही जाम की स्थिति बनती है। क्षेत्रवासियों ने दर्जनों बार पुलिस अधिकारियों से इसकी शिकायत कर यहां सिग्नल लगाने या स्थाई रूप से पुलिसकर्मी तैनात करने की मांग की लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया। क्षेत्रवासी एडवोकेट प्रमोद द्विवेदी ने बताया कि रहवासियों ने अपने खर्च पर चौराहों पर वार्डन तैनात करने का प्रस्ताव भी पुलिस को दिया था। पुलिस से सिर्फ इतनी मदद मांगी थी कि वह निजी वार्डन को ट्रेनिंग दे दे, लेकिन कोई हल नहीं निकला।

आज का कार्यक्रम निरस्त

सिलावट ने रविवार को सांवेर की रैली के बाद सोमवार को शहरवासियों और संस्थाओं के प्रतिनिधियों से मिलने का ऐलान किया था। सोमवार सुबह रेसीडेंसी कोठी में मंत्री की मुलाकात तय की गई थी। रविवार शाम को यह कार्यक्रम निरस्त कर दिया गया। यह बाद में होगा। सिलावट सोमवार को भोपाल में अपने विभाग का कार्यभार ग्रहण करेंगे।
 

Source:Agency