Breaking News

Today Click 199

Total Click 210771

Date 21-10-18

अगले 48 घंटों तक इंटरनेट यूजर्स को होगी परेशानी, पूरी दुनिया मे शटडाउन

By Sabkikhabar :12-10-2018 07:50


लंदन : पूरी दुनिया में इंटरनेट यूजर्स को अगले 48 घंटों के दौरान भारी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. नेटवर्क फेल्युर के कारण इंटरनेट कनेक्टिविटी प्रभावित होगी. मुख्य डोमेन सर्वर पर मैंटेनेंस का काम होगा. इस दौरान इंटरनेट की उपलब्धता प्रभावित होगी. रशिया टुडे की रिपोर्ट की मानें तो पूरी दुनिया में इंटरनेट यूजर्स नेटवर्क कनेक्शन के बाधित होने से परेशान होंगे. मैन डोमेन का काम होने से स्पीड प्रभावित होगी. कुछ समय तक स्थिति ऐसी ही रहने की संभावना है.

जिस दौरान पूरी दुनिया में इंटरनेट की स्पीड प्रभावित होगी उस समय इंटरनेट कॉर्पोरेशन ऑफ असाइन्ड नेम्स एंड नंबर्स मेंटनेंस का काम करेगी. ये काम क्रिप्टोग्राफी की को बदलकर किया जाएगा. इससे इंटरनेट की एड्रेस बुक या डोमेन नेम सिस्टम को प्रोटेक्ट करने में मदद मिलेगी. ICANN का कहना है कि इससे साइबर अटैक की बढ़ती घटनाओं से बचा जा सकेगा. इसी लिए इस मेंटेनेंस के काम को किया जा रहा है.
कम्युनिकेशन्स रेगुलेटरी अथॉरिटी (CRA) ने अपने एक बयान में कहा, सुरक्षा, स्थिरता के लिए पूरी दुनिया में इस तरह का इंटरनेट शटडाउन बेहद जरूरी है. अथॉरिटी ने बताया, 'अगर यूजर्स के नेटवर्क ऑपरेटर्स या इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स (ISPs) इस बदलाव के लिए तैयार नहीं हैं तो उन्हें इस स्लोडाउन से परेशानी हो सकती है. हालांकि, ये भी स्पष्ट कर दिया गया है कि सिस्टम सिक्यॉरिटी एक्सटेंशन्स को इनेबल कर इस प्रभाव को कम किया जा सकता है.'

Source:Agency