Breaking News

Today Click 293

Total Click 376887

Date 18-02-19

उत्तरी मेक्सिको में निर्माणाधीन मॉल के गिरने से सात लोगों की मौत

By Sabkikhabar :12-10-2018 07:47


मॉन्टेरी (मेक्सिको): मेक्सिको सिटी के मॉन्टेरी शहर में एक निर्माणाधीन शॉपिंग मॉल के गिरने से कम से कम सात लोगों की मौत हो गई है, जबकि नौ अन्य लापता हैं. स्थानीय काउंसिल के सचिव जेनरो गार्सिया ने एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि इस घटना में 15 लोग घायल भी हुए हैं. माना जा रहा है कि सभी पीड़ित निर्माण कार्य में लगे श्रमिक थे. अधिकारियों ने बताया कि नुएवो लियोन राज्य में इस उत्तरी औद्योगिक ठिकाने में तीन मंजिला मॉल का निर्माण कार्य बिना किसी लाइसेंस के किया जा रहा था.

ऐसा मालूम होता है कि तीन मंजिला इमारत के कंक्रीट के स्लैब अचानक टूट कर एक के ऊपर एक गिर गए. नागरिक सुरक्षा अधिकारियों की ओर से जारी तस्वीरों में दिख रहा है कि बचावकर्मी घायलों को मलबे से बाहर निकाल रहे हैं. मलबे में दबे लोगों का पता लगाने के काम में तकरीबन 150 आपातकर्मी जुटे हुए हैं.

बृहस्पतिवार (11 अक्टूबर) देर रात नागरिक सुरक्षा कार्यालय ने बताया कि मलबे से दो लोगों को सुरक्षित निकाला गया है जबकि नौ अन्य लोग अब भी लापता हैं. जुलाई में, मेक्सिको सिटी के दक्षिण की ओर स्थित एक नवनिर्मित शॉपिंग मॉल आंशिक रूप से ध्वस्त हो गया था.
 

Source:Agency