Breaking News

Today Click 88

Total Click 278162

Date 12-12-18

भारत में बनी मारुति की इन कारों का दीवाना है पाकिस्तान

By Sabkikhabar :10-10-2018 08:47


नई दिल्ली । भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की गाड़ियां देश में तो सबसे ज्यादा खरीदी ही जाती हैं, लेकिन इस कंपनी की कारों का पाकिस्तान भी दीवाना है। इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि भारत में बंद हुई मारुति 800 पाकिस्तान में सबसे ज्यादा पसंद की जाती है। तो आज हम आपको अपनी इस खबर में सुजुकी मोटर्स की उन गाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो भारत के अलावा पाकिस्तान में भी सबसे ज्यादा खरीदी जाती हैं।

सुजुकी मेहरान

भारत की सबसे सफल कार मारुति 800 भले ही देश में बंद हो गई हो, लेकिन पाकिस्तान में इसे सुजुकी मेहरान नाम से बेचा जाता है। भारत में इसकी कीमत 2 लाख रुपये थी। वहीं, पाकिस्तान में इस कार की कीमत 7.7 लाख पाकिस्तानी रुपये (PKR) से शुरू होती है।

सुजुकी कल्टस

भारत में पॉपुलर मारुति सुजुकी की हैचबैक सिलेरियो को पाकिस्तान में सुजुकी कल्टस नाम से बेचा जाता है। पाकिस्तान में इसकी कीमत 13.40 लाख पाकिस्तानी रुपये (PKR) से शुरू होती है।

सुजुकी वैगन आर

मारुति की पॉपुलर टॉल ब्वॉय कार वैगन आर को पाकिस्तान में सुजुकी वैगन आर नाम से ही बेचा जाता है। यहां इसकी कीमत 11.4 लाख पाकिस्तानी रुपये (PKR) से शुरू होती है।

सुजुकी स्विफ्ट

मारुति सुजुकी ने इसी साल भारतीय बाजार में अपनी नई स्विफ्ट लॉन्च की है। फिलहाल पाकिस्तान में सुजुकी स्विफ्ट के पुराने मॉडल की बिक्री होती है। एक ओर जहां मारुति स्विफ्ट की भारत में कीमत 4.99 लाख रुपये से शुरू होती है। वहीं, पाकिस्तान में इसकी कीमत 14.8 लाख पाकिस्तानी रुपये (PKR) से शुरू होती है।

सुजुकी सियाज

हाल ही में मारुति सुजुकी ने अपनी सियाज का भारत में फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च किया है, लेकिन पाकिस्तान में इसके पुराने मॉडल की ही बिक्री हो रही है। यहां सुजुकी सियाज की कीमत 18.6 लाख पाकिस्तानी रुपये (PKR) है।

सुजुकी विटारा

भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी अपनी सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी विटारा ब्रेजा की बिक्री करती है। वहीं, पाकिस्तान में यह एक लग्जरी एसयूवी मानी जाती है और इसे सुजुकी विटारा नाम से बेचा जाता है। इसकी कीमत 35 लाख पाकिस्तानी रुपये (PKR) से शुरू होती है।
 

Source:Agency