Breaking News

Today Click 376

Total Click 210948

Date 21-10-18

CIA ने हिटलर की सेक्स लाइफ बारे किया जबरदस्त खुलासा,दुनिया रह गई हैरान

By Sabkikhabar :10-10-2018 07:42


न्यूयॉर्कः अमेरिकी खुफिया एजेंसी CIA ने अपनी एक रिपोर्ट में  कुख्यात तानाशाह एडोल्फ हिटलर की सेक्स लाइफ के बारे में एेसा खुलासा किया है, जिसे जानकर दुनिया हैरान है। दूसरे विश्व युद्ध के दौरान तैयार की गई इस रिपोर्ट में दावा किया गया है कि हिटलर समलैंगिक था और उसने कई साल ऑस्ट्रिया के एक गे हॉस्टल में गुजारे थे। 1943 में तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति फ्रेंकलिन डी. रूजवेल्ट के लिए तैयार की गई इस रिपोर्ट में हिटलर के बारे में कहा गया कि वह होमोसेक्शुअल और हेट्रोसेक्शुअल यानी बाइसेक्शुअल था।


70 पेज के इस रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि हिटलर अपने सहयोगी (डिप्टी) रुडोल्फ हेस के प्रति सेक्शुअली आकर्षित था। यह रिपोर्ट एन्थ्रोपॉलोजिस्ट हेनरी फील्ड ने तैयार की थी। फील्ड व्हाइट हाउस के स्पेशल इंटेलिजेंस यूनिट के सदस्य थे। उनसे हिटलर समेत जर्मनी के शीर्ष स्तर के नेताओं के बारे में खुफिया जानकारी एकत्र करने को कहा गया था। हेनरी फील्ड की ओर से तैयार रिपोर्ट में कहा गया है कि हिटलर 1910 से 1913 के बीच ऑस्ट्रिया की राजधानी विएना के एक पुरुषों के हॉस्टल में रह रहा था।

हिटलर उस वक्त बेरोजगार था और एक पेंटर के रूप में अपनी पहचान बनाने में जुटा था, लेकिन पिता की विरासत मिलने के बाद वह जर्मनी वापस लौटा। फील्ड ने हिटलर के बचपन से लेकर शिक्षा, पसंदीदा संगीत और भाषण शैली को लेकर अध्ययन किया। ऑफिस ऑफ स्ट्रैटेजिक सर्विसेस फाइल्स ने तब दावा किया था कि हिटलर जिस हॉस्टल में रहता था, वहां बुजुर्ग अपनी समलैंगिक सेक्स इच्छा की पूर्ति के लिए युवकों की तलाश में रहते थे। हिटलर के समलैंगिक रुझान की जानकारी 1920-30 के दशक में उसके दोस्त रहे अर्नेस्ट सेजविक ने दी थी।


हालांकि, बाद में इस जर्मन-अमेरिकी ने हिटलर का साथ छोड़ दिया था और नाजी नेतृत्व से बचते हुए ब्रिटेन भाग गए। वह अमेरिका चले गए थे और अमेरिकी राष्ट्रपति रूजवेल्ट के लिए काम करना शुरू कर दिया था। उन्होंने अमेरिका को जर्मनी के करीब 100 बड़े अधिकारियों के बारे में जानकारी मुहैया कराई। रिपोर्ट के अनुसार, ऐसा माना गया कि 'हेस' उपनाम होमोसेक्शुअल सदस्यों का था। हिटलर से जुड़े चैप्टर का अंत करते हुए फील्ड लिखते हैं कि राजनीतिक आउटलुक के कारण उनके जीवन में कई चीजें दोहरी थीं। वो दोनों होमोसेक्शुअल और हेट्रोसेक्शुअल थे, समाजवादी और धुर राष्ट्रवादी। 

Source:Agency