Breaking News

Today Click 151

Total Click 210723

Date 21-10-18

डोपिंग में फंसे पाक ओपनर अहमद शहजाद पर PCB ने लगाया 4 महीने का बैन

By Sabkikhabar :06-10-2018 08:20


लाहौर: काफी समय से डोपिंग मामले में उलझे पाकिस्तान के बल्लेबाज अहमद शहजाद पर आखिर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने फैसला दे ही दिया. पीसीबी ने शुक्रवार को डोपिंग रोधी नियमों का उल्लंघन करने के मामले में बल्लेबाज अहमद शहजाद पर चार महीने का प्रतिबंध लगा दिया. शहजाद पर यह प्रतिबंध 10 जुलाई से लागू है. बोर्ड ने पाकिस्तान कप के दौरान डोप टेस्ट में फेल होने के बाद शहजाद को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया था. शहजाद पर लगा यह प्रतिबंध अब 10 नवंबर को समाप्त होगा. 

 शहजाद ने पीसीबी द्वारा लगाए गए आरोप को स्वीकार कर लिया था. हालांकि, उन्होंने साथ ही यह भी कहा था कि धोखा देने का या शारीरिक शक्ति बढ़ाने का उनका कोई इरादा नहीं था. पीसीबी के चेयरमैन एहसान मनी ने कहा, "क्रिकेट में डोपिंग को लेकर पीसीबी की नीति जीरो टॉलेरेंस की है. उम्मीद है कि भविष्य में क्रिकेटर इस चीज को लेकर सावधानी बरतेंगे कि कोई भी प्रतिबंधित पदार्थ उनके संपर्क में नहीं आए."  पीसीबी ने अपने आधिकारिक ट्वीट पर भी प्रतिबंध के फैसले की जानकारी पीसीबी ने कहा, अहमद शहजाद पर बोर्ड के एंटी डोपिंग नियमों के उल्लंघन करने पर चार महीनों के लिए प्रतिबंध लगाया गया है जो कि 10 जुलाई से प्रभावी होगा. 

गलती से दवाई खाई, धोखा देने का इरादा नहीं था
वहीं अहमद शहजाद ने अपनी गलती मानते हुए अपने ट्वीट में कहा, “मेरे डोपिंग केस का फैसला मुझे मंजूर है, में पीसीबी के लगाए प्रतिबंध को स्वीकार करता हूं, मैंने गलती से एक दवाई खा ली थी जिससे एक अनुभवी क्रिकेटर को दूर रहना चाहिए. मैं बैन खत्म होने के बाद जल्दी ही क्रिकेट में वापसी करने के लिए प्रतिबद्ध हूं.  अहमद शहजाद पर लगा यह बैन आगामी 11 नवंबर 2018 को खत्म हो जाएगा. 

पाकिस्तान के लिए 13 टेस्ट, 81 वनडे और 57 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने वाले शहजाद का टेस्ट में उनका उच्चतम स्कोर पर 176 रन है. पिछली बार वे स्कॉटलैंड के खिलाफ एडिनबर्ग 13 जून 2018 में आखिरी बार अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में नजर आए थे. शहजाद ने वनडे में 72.08 के स्ट्राइक रेट और 32.56 के औसत से 81 पारियों में 2605 रन बनाए थे. 
 

Source:Agency