Breaking News

Today Click 2340

Total Click 210394

Date 20-10-18

शिक्षा और स्वास्थ्य में अग्रणी जिलों में शामिल हो बड़वानी

By Sabkikhabar :21-07-2018 09:50


राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने बड़वानी जिले में दौरे के दौरान अधिकारियों से कहा कि शिक्षा और स्वास्थ्य की दिशा में बड़वानी जिले को अग्रणी बनाने के लिये प्रयास करें। उन्होंने कहा कि कौशल उन्नयन प्रशिक्षण प्राप्त युवाओं को मुद्रा योजना में ऋण उपलब्ध करवाकर आत्म-निर्भर बनाया जा सकता है। राज्यपाल ने कहा कि स्कूलों की कमियाँ दूर कर उनका काया-कल्प करने से विद्यार्थियों को बेहतर संसाधन उपलब्ध हो सकेंगे। श्रीमती पटेल ने निर्देश दिये कि स्कूलों के सुदृढ़ीकरण का काम दीपावली के पहले पूरा करें। उन्होंने कांता विकलांग आश्रम की दिव्यांग छात्राओं से मुलाकात की और उन्हें प्रोत्साहित किया तथा फलों की टोकरी भेंट की।

राज्यपाल श्रीमती पटेल ने आशा ग्राम का भ्रमण किया और जिला दिव्यांग पुनर्वास केन्द्र जाकर हितग्राहियों को कृत्रिम पैर, ट्रायसिकल और बैसाखी प्रदान की। उन्होंने आँगनवाड़ी केन्द्र का भ्रमण भी किया। इस दौरान कन्याओं का पूजन कर उन्हें फलों की टोकरी भेंट की और लाड़ली लक्ष्मी योजना की हितग्राही महिलाओं को प्रमाण-पत्र देकर योजनाओं के बारे में बताया। राज्यपाल ने आशा ग्राम ट्रस्ट परिसर में हस्त-निर्मित दरी बुनाई केन्द्र में उत्पादित दरियों, आसन और भोजन पट्टियों आदि का अवलोकन कर उनकी गुणवत्ता की प्रशंसा की।

राज्यपाल ने 'अपना घर'' वृद्धाश्रम पहुँचकर बुजुर्गों से भेंट की। उन्होंने वृद्धाश्रम प्रांगण में त्रिवेणी का पौध-रोपण भी किया। राज्यपाल ने यहाँ 52 फीट ऊँची विशाल पंचमुखी हनुमान प्रतिमा के समीप अधिकाधिक पौध-रोपण करने की अपील की और इसे दर्शनीय स्थल के रूप में विकसित करने की आवश्यकता बताई। राज्यपाल श्रीमती पटेल ने ग्रामीण आजीविका मिशन द्वारा गठित स्व-सहायता समूह से जुड़ी महिलाओं से भी चर्चा की। उन्होंने समूह के कार्यों की प्रशंसा करते हुए उन्हें शुभकामनाएँ दीं।
 

Source:Agency