Breaking News

Today Click 251

Total Click 378123

Date 20-02-19

प्रेस रिव्यू: धर्म बदलने की सलाह देनेवाले पासपोर्ट अधिकारी का तबादला

By Sabkikhabar :21-06-2018 07:36


उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अपना पासपोर्ट रिन्यू कराने पासपोर्ट सेवा केंद्र गए एक मुसलमान युवक से हिंदू धर्म अपनाने को कहा गया.

इस ख़बर को टाइम्स ऑफ़ इंडिया, इंडियन एक्सप्रेस ने प्रमुखता दी है. अख़बार लिखते हैं कि तन्वी सेठ नाम की एक महिला अपने पति अनस सिद्दीकी के साथ पासपोर्ट रिन्यू कराने पासपोर्ट सेवा केंद्र पहुंची थी.

तन्वी का आरोप है कि वहां एक पासपोर्ट अधिकारी ने उनके साथ बदतमीज़ी की और वो उनके पति अनस पर भी चिल्लाए. अधिकारी ने अनस से कहा कि अगर उन्हें पासपोर्ट रिन्यू कराना है तो हिंदू धर्म अपना लें.

तन्वी का कहना है कि सभी काग़ज़ पूरे होने के बावजूद उनके साथ ऐसा बर्ताव किया गया. उन्होंने कहा कि वो अपने और अपने पति के साथ धर्म के आधार पर हुए इस भेदभाव से बेहद आहत हैं.

तन्वी ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को ट्वीट करके इसकी जानकारी भी दी.

मीडिया में ख़बर आने का बाद कथित तौर पर ग़लत व्यवहार करनेवाले पासपोर्ट अधिकारी को स्थानांतरित कर दिया गया है और दंपती को पासपोर्ट जारी कर दिया गया है.

मामले में शामिल पासपोर्ट अधिकारी विकास मिश्र को विभाग की ओर से एक कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया है.

मीडिया से बात करते हुए एक अन्य पासपोर्ट अधिकारी ने कहा कि घटना से संबंधित सारी रिपोर्ट मंत्रालय को भेजा जाएगा और संबंधित अधिकारी के ख़िलाफ़ जो भी कार्रवाई होनी है वो मंत्रालय लेगा.

Source:Agency