Breaking News

Today Click 1139

Total Click 253695

Date 17-11-18

बीएचईएल इंटक ने कर्मचारी मांगों को लेकर जारी किया बुलेटिन

By Sabkikhabar :13-06-2018 09:06


भोपाल। हेवी इलेक्ट्रिकल्स मजदूर ट्रेड यूनियन (हेम्टू) इंटक ने मांग की है कि एक जनवरी 2017 से देय कर्मचारियों का नया वेज रिवीजन एनटीपीसी और ओएनजीसी के पैटर्न पर जल्द लागू किया जाए। साथ ही अन्य कर्मचारी मांगों को लेकर हेम्टू इंटक ने आज बुधवार को बुलेटिन जारी किया।

हेम्टू के सचिव रंजीत सिंह ने बताया कि बुलेटिन के माध्यम से यूनियन ने बीएचईएल प्रबंधन से मांग की है कि दिवांगत बीएचईएल कर्मचारियों के आश्रितों को नौकरी नहीं दिए जाने के मुद्दे पर हेम्टू इंटक ने मैनेजमेंट को आड़े हाथों लिया है। हेम्टू इंटक ने मांग की है कि जिस तरह दूसरे यूनिट्स में दिवंगत कर्मचारियों के आश्रितों को नौकरी दी जा रही है, उसे तरह भोपाल यूनिट में भी रेलवे और कोल इंडिया की तरह अनुकंपा नियुक्ति दी जाए।

इस बुलेटिन के माध्यम से हेम्टू इंटक ने टाउनशिप की विभिन्न समस्याओं को भी पुर्जोर तरीके से उठाया है। टाउनशिप में आए दिन कर्मचारियों के घरों में हो रही चोरियों को यूनियन ने चिंता जाहिर की है। यूनियन ने मांग की है कि चोरियों को रोकने के लिए मैनेजमेंट अपने स्तर पर ठोस कदम उठाए।

इसके अलावा यूनियन ने मांग करी है कि 2009 व उसके बाद भर्ती किए गए सभी कर्मचारियों को ढाई इंक्रीमेंट का लाभ दिया जाए। 2006 बैच के सभी कर्मियों को नौ माह का एरियर्स दिया जाए। 1980 के बाद व जुलाई 1998 के पूर्व भर्ती किए गए कर्मियों को ढाई वर्ष की जगह एक साल में ही परमानेंट किया जाए।

अन्य मांगों में युवा कर्मचारियों के लिए साकेत नगर द्वितीय का निर्माण किया जाए। नई रिवार्ड स्कीम जिसमें कम से कम दस हजार रुपए हों, की घोषणा की जाए। कस्तूरबा अस्पताल की बेहतरी के लिए डॉक्टर और दूसरे पैरामेडिकल स्टॉफ की भर्ती की जाए।
 

Source:Agency