Breaking News

Today Click 180

Total Click 119830

Date 15-08-18

आ रही है चौथी जेनरेशन की नई सुजुकी जिमनी, भारत में भी हो सकती है लॉन्च

By Sabkikhabar :12-06-2018 08:11


जापान और ग्लोबर मार्केट में सुजुकी की छोटी एसयूवी जिमनी काफी पॉप्युलर है। अब इसका फोर्थ जेनरेशन लॉन्च होने जा रहा है। खबरों के मुताबिक, जिमनी का नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल अगले महीने लॉन्च कर दिया जाएगा। कंपनी ने इसका प्रॉडक्शन और प्रमोशन शुरू कर दिया है। कहा जा रहा है कि जापान के मार्केट में इसे 5 जुलाई को लॉन्च कर दिया जाएगा। 
सुजुकी की यह मिनी एसयूवी में अपनी कॉम्पैक्ट डिजाइन और ऑफ रोडर कैपिबिलिटीज के जानी जाती है। जापान में लॉन्च होने वाले मॉडल में 0.66-लीटर का आर06ए पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जा सकता है ताकि घरेलू मामले में टैक्स की छूट मिल सके। अन्य मार्केट में इसे बड़े इंजन के साथ लॉन्च किया जाएगा। 
सुजुकी जिमनी जापान में पिछले 20 साल से बिक रही है। सुजुकी जापान के अलावा इसे अन्य मार्केट में भी बेचती है लेकिन अभी तक इसे भारत में लॉन्च नहीं किया गया है। माना जा रहा है कि कंपनी इसे जल्द ही भारत में भी लॉन्च कर सकती है और यह मारुति जिप्सी को रिप्लेस करेगी। ऐसा भी कहा जा रहा है कि भारत में इसे डीजल इंजन के साथ भी लॉन्च किया जा सकता है। भारत में इसका मुख्य मुकाबला महिंद्रा की थार और फोर्स मोटर्स की गुरखा से होगा। 

Source:Agency