Breaking News

Today Click 1891

Total Click 119472

Date 14-08-18

भारत-अफगानिस्तान के ऐतिहासिक टेस्ट मैच में बारिश बन सकती है खलनायक!

By Sabkikhabar :11-06-2018 08:23


बेंगलुरू: भारत के खिलाफ ऐतिहासिक पदार्पण टेस्ट से पूर्व अफगानिस्तान के पहले अभ्यास सत्र में बारिश ने खलल डाला, जिसके कारण टीम को आज यहां निर्धारित समय से 45 मिनट पहले ट्रेनिंग खत्म करने को बाध्य होना पड़ा. अफगानिस्तान की टीम समय पर राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी पहुंची और दोपहर दो बजे अभ्यास शुरू किया लेकिन भारी बारिश के कारण चार बजकर 15 मिनट पर सत्र खत्म करना पड़ा. भारत के खिलाफ 14 जून से होने वाले टेस्ट के दौरान भी बारिश की आशंका है. मौसम विभाग ने मैच के दौरान एक या दो दिन बारिश की भविष्यवाणी की है. 

चिन्नास्वामी स्टेडियम हालांकि अपनी बेहद आधुनिक पानी निकास प्रणाली के कारण बारिश से निपटने में सक्षम है और बारिश रुकने पर जल्द से जल्द मैच दोबारा शुरू किया जा सकता है. स्टेडियम में ‘सबएयर सबसरफेस ऐरिएशन एंड वैक्यूम पावर्ड ड्रेनेज सिस्टम’ है जो सामान्य स्तर की तुलना में 36 गुना तेजी से पानी सुखाता है. 

क्यूरेटरों को इस बीच अभ्यास पिचों को सूखा रखने में मशक्कत करनी पड़ी. अफगानिस्तान के खिलाड़ी हालांकि अच्छी लय में दिखे और उन्होंने कोच फिल सिमंस की अगुआई वाले सहायक स्टाफ की मौजूदगी में गेंदबाजी और बल्लेबाजी की. प्रथम श्रेणी क्रिकेट में शतक जड़ने वाले कप्तान असगर स्टेनिकजई, मोहम्मद शहजाद, मोहम्मद नबी और रहमत शाह जैसे बल्लेबाज नेट पर अच्छी लय में दिखे. 

बता दें कि अफगानिस्तान की टीम में चार स्पिन गेंदबाजों को जगह मिली है. यह टेस्ट मैच 14 से 18 जून के बीच बेंगलुरू के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच में भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली पहले से ही टीम इंडिया में शामिल नहीं होंगे. वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, टीम में मुजीब उर रहमान, आमिर हमजा, राशिद खान और जहीर खान जैसे स्पिनरों को टीम में जगह मिली है. 

राशिद-मुजीब ने की नेट प्रैक्टिस
अफगानिस्तान के गेंदबाजों विशेषकर स्पिनरों राशिद खान और मुजीब उर रहमान ने भी नेट पर गेंदबाज की. इंडियन प्रीमियर लीग में किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेलने वाले मुजीब ने आईपीएल में पदार्पण सत्र में 11 मैचों में 20.64 की औसत से 11 विकेट चटकाए. उन्होंने पंजाब की टीम ने चार करोड़ रुपए में खरीदा था. 

टी-20 प्रारूप में दुनिया के नंबर एक गेंदबाज राशिद ने नेट पर बल्लेबाजों को अपनी गुगली से काफी परेशान किया. देहरादून में टी-20 सीरीज में बांग्लादेश को 3-0 से हराने के बाद अफगानिस्तान की 15 सदस्यीय टीम रविवार रात यहां पहुंची.  स्थानीय अधिकारियों ने इस दौरान टीम का स्वागत किया. 

इस बीच अफगानिस्तान के कप्तान स्टेनिकजई ने ‘माइंडगेम’ खेलते हुए अपने स्पिनरों राशिद, मोहम्मद नबी, मुजीब, रहमत शाह और जहीर खान को भारतीय स्पिनरों से बेहतर करार दिया है. स्टेनिकजई को पदार्पण टेस्ट में अपने स्पिनरों में शानदार प्रदर्शन की उम्मीद है. 

टेस्ट टीम :

अफगानिस्तान : असगर स्टानिकजाई (कप्तान), जावेद अहमदी, इशानुउल्लाह, मोहम्मद शहजाद (विकेटकीपर), मुजीब उर रहमान, नासीर जमाल, रहमत शाह, हाश्तमुल्लाह शाहीदी, अफसर जाजई, मोहमम्मद नबी, राशिद खान, आमिर हमजा, सयैद शिरजाद, यामिन एहमदजाई, वफादार, जहीर खान. 

टीम इंडिया : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), शिखर धवन, मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, करुण नायर, रिद्धिमार साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, हार्दिक पांड्या, ईशांत शर्मा, शार्दुल ठाकुर.
 

Source:Agency