Breaking News

Today Click 184

Total Click 185051

Date 26-09-18

MI स्मार्टफोन के बाद लाया मिनी स्कूटर का धमाका

By Sabkikhabar :08-06-2018 08:44


चीन की दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी अब इलेक्ट्रिक ऑटो मार्केट में भी कूद चुकी है. कंपनी ने हाल ही में अपने Mi मिनी स्कूटर के नए वेरिएंट को लांच किया है. बता दें की कंपनी ने इस स्कूटर को पहली बार साल 2016 में मीजिया प्लैटफॉर्म पर लॉन्च किया गया था. हालांकि इसका लेटेस्ट मॉडल फिलहाल चाइनीज मार्केट में ही लांच किया गया है. इस मिनी स्कूटर की बिक्री 8 जून से शुरू हो जाएगी. आपको बता दें कि शाओमी ने अपने इस मिनी स्कूटर को खासतौर पर बच्चों के लिए तैयार किया है. इस लिहाज से स्कूटर में डबल स्प्रिंग ग्रैविटी स्टीयरिंग सिस्टम का इस्तेमाल किया गया है.

कंपनी का कहना है कि इस स्कूटर को 3 से 6 साल तक के बच्चे आसानी से चला सकते है. कंपनी ने इसके हैंडल में भी मुलायम चीज का प्रयोग किया है ताकि बच्चे आराम से अपनी राइड का मजा ले पाएं. इसके साथ ही इस स्कूटर में इनबिल्ड लैंप दी गई है जो कि इलेक्ट्रोमैग्नेटिक इंडक्शन के जरिए पावर उत्पन्न करेगी. कंपनी का कहना है कि उसका यह मिनी स्कूटर 50 किलो का वजन आसानी से उठा सकता है. साथ ही इसे पीले, नीले और गुलाबी रंग में खरीदा जा सकता है.

कंपनी के मुताबिक इस स्कूटर की सबसे ख़ास बात यह है कि इसकी स्पीड को कंट्रोल करने के लिए लंबाई के हिसाब से 3 लेवल का एडजेस्टमेंट सिस्टम दिया गया है. कंपनी का कहना है कि इस स्कूटर को 3-4 वर्ष के बच्चों के लिए जिगजैग व्हील एडजेस्टमेंट सिस्टम और 5-6 वर्ष के बच्चों के लिए सामान्य व्हील एडजेस्टमेंट सिस्टम से लैस किया गया है. इस स्कूटर की कीमत भारतीय रुपयों के हिसाब से करीब 2600 रूपए रखी गई है.
 

Source:Agency