Breaking News

Today Click 473

Total Click 205248

Date 16-10-18

कोहली को इंग्लैंड दौरे पर विराट चुनौती देगा ये खतरनाक खिलाड़ी:मैक्ग्रा

By Sabkikhabar :06-06-2018 07:57


नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज गेंदबाज़ ग्लेन मैक्ग्रा ने भारतीय टीम के आगामी इंग्लैंड दौरे को लेकर बड़ा बयान दिया है। मैक्ग्रा ने कहा है कि इस दौरे पर भारतीय कप्तान विराट कोहली और इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के बीच जबरदस्त मुकाबला होगा। हालांकि उन्होंने विराट कोहली को इस बार ज्यादा अनुभवी बताया।

इंग्लैंड में बेहद खराब है कोहली का रिकॉर्ड

मैक्ग्रा का ये बयान इसलिए आया है क्योंकि इंग्लैंड की धरती पर कोहली का रिकॉर्ड बेहद खराब है। पिछली बार जब भारतीय टीम ने इंग्लैंड का दौरा किया था तब कोहली ने 5 टेस्ट मैचों में केवल 134 रन ही बनाए थे। उस दौरे पर कोहली ने 13.40 की औसत से रन बनाए थे और जेम्स एंडरसन ने उन्हें 4 बार आउट किया था। कोहली की एंडरसन की स्विंग होती गेंदों के सामने काफी संघर्ष करना पड़ा था। लेकिन वो बात 2014 की थी और अब कोहली को और ज़्यादा अनुभव हो गया है और इस बार तो वो बतौर खिलाड़ी नहीं बल्कि एक कप्तान के तौर पर इंग्लैंड के दौरे पर जाएंगे।

ग्लेन मैक्ग्रा ने भी माना कि कोहली पहले से परिपक्व हो गए हैं। इसके साथ ही इस उन्होंने कहा कि जेम्स एंडरसन के सामने अच्छी बल्लेबाजी करने के लिए विराट कोहली को काफी कड़ी मेहनत करनी होगी, क्योंकि वो वहां की परिस्थितियों के बारे में भलीभांति परिचित हैं। कोहली वहां पर जाकर आसानी से बल्लेबाजी नहीं कर सकते, उन्हें काफी तैयारी करनी होगी। उन्हें जल्द से जल्द परिस्थितियों से तालमेल बिठाना होगा।

मैक्ग्रा ने कहा कि मैं कोहली और एंडरसन के बीच मुकाबला देखने के लिए उत्सुक हूं, ये काफी दिलचस्प रहने वाला है। वहीं उन्होंने ये भी कहा कि 2014 में जब कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हिस्सा लिया था, उससे अब वे काफी ज्यादा अनुभवी हो गए हैं। मैक्ग्रा ने कहा कि भारतीय टीम को सिर्फ विराट कोहली पर ही नहीं निर्भर रहना चाहिए। अन्य बल्लेबाजों को भी आगे आकर रन बनाना चाहिए क्योंकि टीम में कई अच्छे खिलाड़ी और भी हैं।

भारतीय टीम ने इससे पहले 2014 में इंग्लैंड का दौरा किया था, जहाँ इंग्लैंड ने पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत को 3-1 से हराया था, हालांकि 2016 में जब इंग्लैंड की टीम भारत के दौरे पर आई, तब भारतीय टीम ने हार का बदला लेते हुए मेहमानों को टेस्ट सीरीज में 4-0 से हराया था।
 

Source:Agency