Breaking News

Today Click 1912

Total Click 119493

Date 14-08-18

लैंडलाइन पर मिल सकती है चैटिंग और वीडियो कॉल की सुविधा

By Sabkikhabar :30-05-2018 08:19


बीएसएनएल  लैंडलाइन तकनीक अपग्रेड करने की तैयारी में है. अपग्रेड होने के बाद लैंडलाइन यूजर्स स्मार्टफोन्स की तरह ही वीडियो कॉल्स के साथ-साथ एसएमएस भेजे पाएंगे और चैटिंग भी कर पाएंगे. कंपनी फिलहाल राजस्थान में इस तकनीक पर काम कर रही है

लैंडलाइन अपग्रेड का काम कंपनी शुरू कर चुकी है. इस तकनीक को लेकर बीएसएनएल के अधिकारियों का कहना है कि एक्सचेंज को नेक्स्ट जनरेशन नेटवर्किंग तकनीक  से अपग्रेड किया जा रहा है. अपग्रेड होने के बाद यूजर्स फोन को  कहीं से भी लैंडलाइन नंबर से जोड़ पाएंगे और सेवाओं और प्लान्स का लाभ उठा पाएंगे. इसके बाद  चैटिंग, मैसेजिंग, वीडियो कॉलिंग जैसी सेवाओं का लाभ लिया जा सकेगा.  इन सुविधाओं के लिए लैंडलाइन फोन्स को IP फोन्स में अपग्रेड करना होगा. 

इस तकनीक के लिए  वर्चुअल लोकल एरिया नेटवर्क  जेनरेट कर सब आइपी बनानी होगी. इसका फायदा ये होगा कि वाई-फाई जेनरेट कर 50 मीटर की रेंज में अनलिमिटेड फोन जोड़ सकते हैं. यही नहीं बल्कि यूजर्स टीम व्यूवर की तरह  अपने स्मार्टफोन पर आइपी लैंडलाइन फोन की स्क्रीन उठाकर घर में रखा वाई-फाई फीचर युक्त सभी सामान घर के बाहर रहकर भी चला पाएंगे कर सकेंगे. इस तकनीक की सबसे खास बात ये है कि  लैंडलाइन पर आई कॉल्स को यूजर्स मोबाइल पर रिसीव कर पाएंगे. 
 

Source:Agency