Breaking News

Today Click 112

Total Click 119762

Date 15-08-18

कैमरन बैन्क्रोफ्ट को क्लब क्रिकेट खेलने की इजाजत मिली

By Sabkikhabar :15-05-2018 07:47


हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉल टैम्परिंग मामले में प्रतिबंधित हुए ऑस्ट्रेलियाई ओपनर बल्लेबाज कैमरन बैन्क्रोफ्ट को वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट क्लब्स ने राहत प्रदान करते हुए क्लब क्रिकेट खेलने की इजाजत दी है। उन पर 9 महीनों का बैन लगा हुआ है। इस कंगारू खिलाड़ी के लिए यह अच्छी खबर कही जा सकती है।

केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान इस 25 वर्षीय खिलाड़ी ने सैंड पेपर इस्तेमाल कर बॉल की वास्तविक स्थिति में बदलाव करने का प्रयास किया था। कैमरे पर पकड़े जाने और स्टीव स्मिथ द्वारा अपराध स्वीकारने के बाद उन पर 9 महीनों का प्रतिबन्ध लगाया गया था।

उनके अलावा स्टीव स्मिथ और उप-कप्तान डेविड वॉर्नर को एक साल के लिए निलंबित किया गया था। तीनों खिलाड़ी फिलहाल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेल सकते। ऑस्ट्रेलिया के प्रीमियर क्रिकेट क्लब्स की मीटिंग में कैमरन पर यह फैसला लिया। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उनके भविष्य को देखते हुए कड़ी सजा नहीं दी थी। उन्हें 100 घंटे कम्युनिटी क्रिकेट में वोलंटियर के रूप में अपनी सेवाएँ देनी होगी।

वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट संघ की तरफ से कैमरन के लिए क्लब क्रिकेट में खेलने का रास्ता साफ़ करने के बाद इस खिलाड़ी को खेल के साथ जुड़े रहने का मौका मिलेगा। किसी भी तरह के आधिकारिक क्रिकेट में खेलने के लिए उनका अभ्यास भी होता रहेगा और इससे उनके कौशल पर भी अच्छा प्रभाव पड़ेगा।

Source:Agency