Breaking News

Today Click 1591

Total Click 213049

Date 22-10-18

सीलिंग के विरोध में आज व्यापारियों का दिल्ली बंद, निकालेंगे शवयात्रा

By Sabkikhabar :13-03-2018 04:53


दिल्ली में चल रही सीलिंग के खिलाफ व्यापारियों और मार्केट एसोसिएशन के बीच एकजुटता नजर आ रही है. सीलिंग के विरोध में व्यापारियों के शीर्ष संगठन चैम्बर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (सीटीआई) ने 13 मार्च यानी आज दिल्ली बंद का ऐलान किया था. सीटीआई के कन्वीनर बृजेश गोयल के मुताबिक दिल्ली बंद के लिए सभी राजनैतिक पार्टियों के व्यापार संगठनों ने समर्थन दिया है.

चैम्बर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री के मुताबिक 13 मार्च को 100 से अधिक बाजारों में सीलिंग की शवयात्रा निकाली जाएगी, सबसे बड़ी शवयात्रा कश्मीरी गेट मार्केट से शुरू होकर निगम बोध घाट जाएगी और वहां सीलिंग की अर्थी का अंतिम संस्कार किया जाएगा.

सीटीआई का दावा है कि अब तक 1200 से अधिक छोटी बड़ी ट्रेड एसोसिएशन ने अपने- अपने बाजार बंद का सर्कुलर भेजकर समर्थन किया है. इसमें चांदनी चौक, सदर बाजार, चावड़ी बाजार, खारी बावली, कनॉट प्लेस, गांधी नगर, लक्ष्मी नगर, अशोक विहार, राजौरी गार्डन, लाजपत नगर, ग्रेटर कैलाश, साउथ एक्स, सरोजिनी नगर, कमला नगर, नया बाजार, भागीरथ प्लेस, लाजपत राय मार्केट, कश्मीरी गेट, प्रीत विहार, शाहदरा, कृष्णा नगर, जनकपुरी, तिलक नगर, मॉडल टाउन समेत दिल्ली के तमाम छोटे बड़े बाजार बंद रहेंगे.

बृजेश गोयल ने बताया कि पिछले 3 महीने में 3867 दुकानें सील हो चुकी हैं लेकिन सीलिंग की समस्या का समाधान नहीं निकला है. तमाम व्यापारियों ने केंद्र सरकार के सामने मांग रखी है कि तुरंत एक बिल या अध्यादेश लाकर सीलिंग की कार्रवाई को रोका जाए.
 

Source:Agency