By: Sabkikhabar
05-01-2018 07:52

भोपाल। भतीजी को भरण पोषण दिलाने के लिए चाचा ने फर्जी दस्तावेज तैयार कर अपने रिश्तेदार का ही आयकर खाता आईडी हैक कर लिया। मामला साइबर सेल भोपाल का है। जानकारी के मुताबिक भोपाल के कोलार रोड़ निवासी हेमंत जैन ने शिकायत दर्ज कराई कि उसका आयकर खाता आईडी किसी ने हैक कर लिया है और इसका लगातार उपयोग हो रहा है।

हेमंत को जब आईडी हैक होने का शक हुआ तो उसने अपनी अधिकृत आईडी से किए जा रही गतिविधियों पर नजर रखी और आयकर विभाग से भी सम्पर्क किया। उसने आयकर विभाग में भी आईडी हैक होने की सूचना दी और उसके बाद साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई।

शिकायत के आधार पर अपराध पंजीबद्ध कर साइबर सेल ने जांच शुरु की तो पुलिस ने रजनीश अग्रवाल नामक व्यक्ति को हिरासत में लिया। रजनीश ने फरियादी हेमंत के आधार कार्ड, पेनकार्ड, डिजिटल सिग्नेचर और कुछ फर्जी दस्तावेज तैयार कर हेमंत जैन का आयकर खाता आईडी हैक कर लिया। इतना ही नहीं वो लगातार इसका उपयोग कर रहा था।

पूछताछ में आरोपी रजनीश ने बताया कि हेमंत के ये दस्तावेज उसे किसी मुकेश बजाज नामक व्यक्ति ने उपलब्ध कराए थे। रजनीश के पकड़े जाने के बाद पुलिस ने मुकेश बजाज को भी हिरासत में ले लिया है।

ये थी साजिश

खास बात ये है कि आरोपी रजनीश रिश्ते में फरियादी हेमंत जैन का चाचा ससुर लगता है। रजनीश ने बताया कि पारिवारिक आर्थिक विवाद के चलते उसने हेमंत जैन का आयकर खाता आईडी हैक किया। दरअसल रजनीश की भतीजी और हेमंत जैन के बीच भरण पोषण को लेकर विवाद चल रहा है। इस पर न्यायालय ने 3000 रु. भरण पोषण राशि देना तय किया। अधिक भरण पोषण भत्ता मिले इसलिए उसने ये सब किया।

Related News
64x64

आम आदमी पार्टी अध्यक्ष केजरीवाल ने इंदौर की सभा में मप्र की सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का किया ऐलान

केजरीवाल की हुंकार 

मध्यप्रदेश के इंदौर में आम आदमी पार्टी…

64x64

300 करोड़ रुपये का नहीं कोई दावेदार, स्विस बैंकों के खातों में है भारतीयों के जमा

 

नई दिल्ली |  स्विट्जरलैंड के बैंकों में जमा कालेधन को वापस लाने…

64x64

मेडिकल कालेज को मिली एमसीआई की मान्यता सुषमा - शिवराज के प्रयासों से मिली बड़ी सौगात जल्द होगा लोकार्पण विदिशा ।

चिकित्सा के क्षेत्र में विदिशा भी अब ऊंचाईयों को…

64x64

डांसिंग स्टार जीजा के साले को पैर में गोली मारी, चोर को पकड़ने के प्रयास में चोर ने मेरी गोली, जनक गंज थाने की उदासी की बगिया की घटना नकाबपोश…

64x64

गुना जिले के कुंभराज थाना क्षेत्र के गांव की नाबालिक के साथ बलात्कार की घटना को अंजाम देकर आरोपी लड़की को म्रतक समझ कर फरार हो गया पुलिस मामले की जांच में…

64x64

पीसीसी चीफ कमलनाथ मिले राहुल गांधी से चुनावी रणनीति को लेकर हुई चर्चा ..... 

संगठन गठबंधन और टिकट वितरण को लेकर भी हुई बात

64x64

डिंडोरी। नर्वदा नदी में अमरकंटक में हो रही बारिश के चलते अचानक जलस्तर बड़गया जिससे निचले इलाकों में कई मवेसी बह गए

64x64

गुस्ताखी माफ हो

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री के सपनों का पैरिस 

मध्यप्रदेश के विदिशा में भी देखिये पैरिस जहाँ केंद्रीय विद्यालय का हाल जो वाटर पार्क में तब्दील हो गया है जहाँ बच्चों को…