Breaking News

Today Click 288

Total Click 180669

Date 23-09-18

आपका डाटा चोरी होने से बचाएगा ये ऐप

By Sabkikhabar :01-01-2018 07:43


समय के साथ साथ टेक्नोलॉजी में काफी चेंज देखने को मिल रहा है. टेक्नोलॉजी के इस दौर में स्मार्टफोन यूजर्स की संख्या भी काफी तेजी से बढ़ रही है. हालांकि जैसे-जैसे स्मार्टफोन्स की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है, इनमे वाइरस का खतरा भी बढ़ता जा रहा है. ये मैलवेयर एंड्रायड डिवाइस को टारगेट करते है और इसकी परफॉरमेंस को खराब करने का काम करते है. ज्यादातर मैलवेयर थर्ड पार्टी एप्स के साथ ही आते है. ये वाइरस आपके फोन डाटा की चोरी तो करते ही है साथ ही आपके डिवाइस के हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर को भी नुकसान पहुंचते है.

इसीलिए आज हम आपको कुछ मोबाइल सिक्योरिटी ऐप्स के बारे में बताने जा रहे है जो आपके स्मार्टफोन को बाहरी मालवेयर से बचाते है. इस लिस्ट में सबसे पहला नाम अवस्त मोबाइल सिक्योरिटी का आता है. इस ऐप्स के यूजर्स काफी तेजी से बढ़ रहे है. ये ऐप आपके स्मार्टफोन को किसी थर्ड पार्टी ऐप के भीतर छिपे वाइरस को खोजने और उसे नष्ट करने का काम करती है. ये आपके फोन को ऑटो स्कैन कर वायरस फ्री बनता है.

साथ ही ये आपकी वेब फाइल्स को भी सिक्योर रखता है.इस एप्लिकेशन में आपको एंटी थेफ्ट और लॉस्ट माई फोन जैसे फीचर्स भी दिए गए है. इसके अलावा 360 सिक्योरिटी ऐप भी एक बेहतर ऑप्शन हो सकता है. ये एक एंटीवायरस बूस्ट बेस्ट एप है. ये ऐंटिवायरस ऐप स्मार्टफोन को वायरस फ्री रखने के साथ अनचाही फाइलों को क्लिन कर मैमोरी स्पेस को भी बढ़ाता है.
 

Source:Agency