Breaking News

Today Click 350

Total Click 178769

Date 20-09-18

ओला ने टेनसेंट होल्डिंग और सॉफ्टबैंक से जुटाई 110 करोड़ डॉलर की राशि

By Sabkikhabar :12-10-2017 05:37


नई दिल्ली । एप आधारित टैक्सी सेवा प्रदाता कंपनी ओला ने टेनसेंट होल्डिंग के नेतृत्व वाले निवेशक समूह से 110 करोड़ डॉलर की राशि जुटाई है। साथ ही कंपनी एक अरब डॉलर की अतिरिक्त राशि जुटाने के लिए बातचीत के दौर में है। कंपनी का कुल दो अरब डॉलर जुटाने लक्ष्य है।

ओला ने अपने बयान में कहा है कि कंपनी इस जुटाई गई राशि का इस्तेमाल अपनी प्रतिस्पर्धी कंपनी उबर से मुकाबला करने में करेगी। दोनों एप आधारित कैब कंपनियां भारतीय बाजार में शीर्ष पर बने रहने का प्रयास कर रही हैं। इसी के चलते दोनों कंपनियों ने ड्राइवर्स को प्रोत्साहन और ग्राहकों को छूट इत्यादि देने के लिए कई लाख डॉलर का निवेश किया है।

कंपनी ने अपने बाजार मूल्यांकन का जिक्र नहीं किया है। इसी के आधार पर फंड जुटाया गया है। जानकारी के लिए बता दें कि फंड जुटाने की इस प्रक्रिया में मौजूदा निवेशक सॉक्टबैंक के साथ अन्य अमेरिकी वित्तीय निवेशकों ने भी भाग लिया है। हालांकि कंपनी की ओर से फंड कब जुटाया गया है और दो अरब डॉलर का कुल निवेश कबतक जुटाएगी के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

ओला देश का तीसरा सबसे मूल्यवान स्टार्टअप है। कंपनी बीते वर्ष जून से फ्रैश कैपिटल जुटाने का प्रयास कर रही है। ओला में सॉफ्टबैंक ग्रुप, टाइगर ग्लोबल, सिक्युल इंडिया और एक्सेल पार्टनर्स आदि का फंड है।
 

Source:Agency