By: Sabkikhabar
12-10-2017 05:09

राजधानी में क्रिकेट मैच में बड़े पैमाने पर सट्टेबाजी करने वाले सक्रिय हो गए हैं। मंगलवार को पुलिस ने भारत व आस्ट्रेलिया के बीच चल रहे 20-20 मैच में करोड़ों की सट्टेबाजी करने वाले गिरोह के दो लोगों को दबोच लिया। गिरफ्तारी गांधी मैदान थाने के एक्जीबिशन रोड स्थित हक मंजिल अपार्टमेंट से की गई। 
दबोचे गए सट्टेबाजों में सरगना रजाउल रहमान उर्फ राजा (हक मंजिल अपार्टमेंट) व कंचन कुमार (नौबतपुर) है। इनके पास से पुलिस ने तीन अमेरिकी डालर, इरान के करेंसी यूआन दस हजार, तीन लाख 40 हजार 740 भारतीय नोट, 12 मोबाइल फोन, एक टैब, एक पासपोर्ट व दस्तावेज भी बरामद की गई है। एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि भारत व आस्ट्रेलिया के बीच चल रहे 20-20 क्रिकेट मैच में बड़े पैमाने पर सट्टेबाजी हो रही है। सट्टेबाज एक्जीबिशन रोड स्थित हक मंजिल अपार्टमेंट के फ्लैट संख्या 302 व 303 में कार्यालय खोलकर सट्टेबाजी का धंधा कर रहे हैं। सूचना के बाद टाउन डीएसपी एसए हाशमी के नेतृत्व में गांधी मैदान थानाध्यक्ष प्रियरंजन ने छापेमारी की। तो वहां से रजाउल रहमान रंगे हाथ दबोचा गया। छापेमारी के समय वह भारत व आस्ट्रेलिया के बीच चल रहे मैच में सट्टेबाजी में दांव लगा रहा था। पुलिस ने उसके सहयोगी कंचन कुमार को भी गिरफ्तार कर लिया। 
गोरिया टोली में भी था ऑफिस: रजाउल गोरिया टोली में बैग का शो रूम खोल रखा है। शो रुम से भी वह सट्टेबाजी का धंधा करता था। वहां भी उसने सट्टेबाजी के लिए ऑफिस खोल रहा था। धंधे के लिए उसने कई कर्मचारियों को भी बहाल कर रखा था। छापेमारी होते ही उसके गिरोह में शामिल अन्य लोग फरार हो गए। 
दस का देता था सौ : पूछताछ में उसने बताया कि सट्टेबाजी में शामिल लोग मोबाइल फोन पर उससे संपर्क करते थे। मोबाइल फोन पर ही सट्टेबाजी के लिए दांव लगा दिया करता था। दस के बदले वह सौ देता था। यानि कोई व्यक्ति दस रुपए लगाया तो उसे सौ रुपए दिया जाता था। एक लाख लगाने पर दस लाख देता था। पुलिस का कहना था कि रजाउल बड़े पैमाने पर सट्टेबाजी कर रहा था। वह लाखों दांव पर लगाया करता था। उसके पास से जो दस्तावेज व मोबाइल फोन बरामद किए हैं, उसमें कई लोगों के नाम हैं। पुलिस उन्हें भी जल्द ही अपने गिरफ्त में लेगी। सट्टेबाजी में कई दुकानदार व व्यवसायी भी शामिल थे। 
हवाला से जुड़े हो सकते तार 
एसएसपी का कहना है कि रजाउल के पास से अमेरिकी डालर के साथ ही इरान का यूआन भी बरामद किया गया है। इससे शक है कि कहीं वह हवाला के अवैध कारोबार से भी तो जुड़ा नहीं है। पुलिस उसके मोबाइल फोन का सीडीआर निकाल कर उसके विदेशी संपर्को को भी खंगाल रही है।  

Related News
64x64

साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश के खिलाफ तीन वनडे मुकाबलों के पहले ही मैच में वर्ल्ड रिकॉर्ड जीत हासिल की है. किंबरले वनडे में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 278/7…

64x64

टीम इंडिया के कप्तान और दुनिया के मौजूदा सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज विराट कोहली को भी खेल के दौरान एक खिलाड़ी से डर लगता है। वैसे विराट दुनिया भर के गेंदबाजों के…

64x64

नई दिल्ली। विराट सेना न सिर्फ क्रिकेट के मैदान में बल्कि फुटबॉल ग्राउंड में भी धमाका कर रही है। विराट की कप्तानी में ऑल हार्ट्स ने रणबीर कपूर की कप्तानी…

64x64

ढाका। दिवाली का जश्न मनाने की तैयारी कर रहे भारतीयों को चार दिन पहले ही खिताब की दावेदार मानी जा रही भारतीय हॉकी टीम ने शानदार जीत का तोहफा दिया।

64x64

कोलकाता। इंग्लैंड टीम के कोच स्टीव कूपर ने शुक्रवार को फीफा अंडर-17 विश्व कप की मेजबान भारतीय टीम के प्रदर्शन की सराहना की। कूपर ने कहा कि इस टूर्नामेंट में…

64x64

नई दिल्ली। ईरान, जर्मनी, ब्राजील और स्पेन ने शुक्रवार को अपने-अपने मुकाबले जीतकर फीफा अंडर-17 विश्व कप फुटबॉल टूर्नामेंट के नॉकऑउट दौर में प्रवेश कर लिया।

ईरान ने गोवा के…

64x64

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाने वाला तीसरा और निर्णायक टी-20 मुकाबला बिना गेंद फेंके रद्द हो गया.

इसी के साथ…

64x64

दुबई : पाकिस्तान ने श्रीलंका को यूएई में खेले जा रहे पहले वनडे में 83 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 से बढ़त ले ली. इससे पहले पाकिस्तान ने पहले…