Breaking News

Today Click 287

Total Click 178706

Date 20-09-18

ट्रैक पार करते समय नाली में फंसा पैर, जाली काटकर निकाला‍

By Sabkikhabar :07-10-2017 07:55


भोपाल । भोपाल रेलवे स्टेशन पर रेलवे ट्रैक पार करना एक महिला को महंगा पड़ गया। उसका पैर ट्रैक के किनारे गंदे पानी की निकासी के लिए बनाई गई नाली पर बिछाई गई लोहे की जाली में फंस गया। महिला ने पैर निकालने की बहुत कोशिश की, लेकिन पैर नहीं निकाला तो वह मदद के लिए चिल्लाने लगी। मौके पर पहुंचे आरपीएफ के जवानों ने लोहे की जाली को कटर से कटवाकर महिला का पैर निकाला। घटना शुक्रवार शाम 7 बजे प्लेटफार्म-6 के रेलवे ट्रैक पर हुई।
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक एक 30 वर्षीय महिला प्लेटफार्म-6 से 5 की तरफ रेलवे पटरी पार कर जा रही थी। हल्का अंधेरा हो चुका था। प्लेटफार्म-6 पर ट्रेन भी आ रही थी। इससे महिला घबरा गई और नाली पर लोहे की जाली में उसका पैर फंस गया। महिला रोने लगी और जोर-जोर से चिल्लाने लगी। इससे यात्रियों की भीड़ लग गई। काफी कोशिश करने के बाद भी महिला का पैर नहीं निकला तो इसकी सूचना आरपीएफ को दी गई। बाद में आरपीएफ ने कटर चलाने वाले को बुलाया और जाली काटकर महिला का पैर निकाला गया।
महिला की गलती पर कार्रवाई नहीं की:- आरपीएफ थाना प्रभारी निहाल सिंह ने बताया कि महिला को फुट ओवर ब्रिज से होकर दूसरे प्लेटफार्म पर जाना था। लेकिन वह ट्रैक पार कर रही थी, जो गलत और अपराध है। ऐसे में गंभीर घटना भी हो सकती थी। हालांकि महिला परेशान थी, इसलिए कार्रवाई करने के बजाए उसका पैर निकाला गया।

रेलवे की गलती, जर्जर हो चुकी है जाली:- इसमें लापरवाही रेलवे की भी है क्योंकि आए दिन सफाई कर्मी इस नाली में साफ-सफाई के दौरान फंस जाते हैं। बताया जा रहा है कि नाली पर डाली गई जालियां कई जगह से टूटी हैं। इसके कारण नाली में कचरा भी चला जाता है और बार-बार चोक हो जाती है।

Source:Agency