By: Sabkikhabar
08-08-2017 08:46

गुजरात दौरे के दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की गाड़ी पर पत्थर से हुए हमले का मामला संसद में उठा. मंगलवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में इस घटना पर बयान दिया. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की ओर से उनकी सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए थे. SPG और राज्य पुलिस ने उन्हें बुलेट प्रूफ गाड़ी में बैठने को कहा था, लेकिन राहुल गांधी ने उनकी बात नहीं मानी.
उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने लगातार सुरक्षा मापदंडो का उल्लंघन किया, वह बार-बार गाड़ी से उतर कर लोगों से मिल रहे थे. राजनाथ सिंह ने कहा कि यह पहली बार नहीं है कि राहुल ने सुरक्षा मापदंडो को नजरअंदाज किया हो. उन्होंने कहा कि पिछले दो साल में 121 बार में से करीब 100 बार उन्होंने सुरक्षा मापदंडो का उल्लंघन किया है.
राजनाथ सिंह ने कहा कि पिछले दो साल में राहुल गांधी ने लगभग 6 बार विदेश दौरा किया, इस दौरान वह 72 दिनों तक बाहर रहे. लेकिन उन्होंने SPG की सुरक्षा नहीं ली. राहुल गांधी गुजरात में बाढ़ प्रभावित दौरे का मुआयना करने के लिए नहीं बल्कि आपदा पर्यटन के लिए गुजरात गए थे.
राजनाथ सिंह ने कहा कि राहुल गांधी देश के लिए अनमोल धरोहर हैं. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी अपने विदेशी दौरों पर सुरक्षा साथ क्यों नहीं ले जाते हैं, वह देश क्या छुपाना चाहते हैं. सदन और देश इसके बारे में जानना चाहेगा. राजनाथ के बयान के बाद लोकसभा 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई.
इसके अलावा सदन में चंडीगढ़ छेड़छाड़ मामला भी उठ सकता है. हरियाणा के बीजेपी अध्यक्ष सुभाष बराला के बेटे विकास बराला पर IAS अफसर की बेटी वर्णिका के साथ छेड़छाड़ का आरोप है. विपक्ष सुभाष बराला के इस्तीफे की मांग कर रहा है.
बाढ़ प्रभावित इलाकों के दौरे पर थे राहुल
गौरतलब है कि गुजरात में बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करने पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की कार पर पथराव का मुद्दा गरमा गया था. कांग्रेस पार्टी ने लगातार इस मुद्दे पर बीजेपी और आरएसएस पर जमकर हमला बोला है. खुद राहुल गांधी ने इसके लिए संघ-बीजेपी को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि इन हमलों से वे डरने वाले नहीं और लोगों की आवाज उठाते रहेंगे.
 

Related News
64x64

डांसिंग स्टार जीजा के साले को पैर में गोली मारी, चोर को पकड़ने के प्रयास में चोर ने मेरी गोली, जनक गंज थाने की उदासी की बगिया की घटना नकाबपोश…

64x64

गुना जिले के कुंभराज थाना क्षेत्र के गांव की नाबालिक के साथ बलात्कार की घटना को अंजाम देकर आरोपी लड़की को म्रतक समझ कर फरार हो गया पुलिस मामले की जांच में…

64x64

पीसीसी चीफ कमलनाथ मिले राहुल गांधी से चुनावी रणनीति को लेकर हुई चर्चा ..... 

संगठन गठबंधन और टिकट वितरण को लेकर भी हुई बात

64x64

डिंडोरी। नर्वदा नदी में अमरकंटक में हो रही बारिश के चलते अचानक जलस्तर बड़गया जिससे निचले इलाकों में कई मवेसी बह गए

64x64

गुस्ताखी माफ हो

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री के सपनों का पैरिस 

मध्यप्रदेश के विदिशा में भी देखिये पैरिस जहाँ केंद्रीय विद्यालय का हाल जो वाटर पार्क में तब्दील हो गया है जहाँ बच्चों को…

64x64

दैनिक भास्कर के समूह संपादक कल्पेश याग्निक का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. दफ्तर में काम करने के दौरान उन्हें दिल का दौरा पड़ने पर तत्काल बॉम्बे…

64x64

बहुजनसमाजपार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन लगभग तय 

 दोनों दलों के नेताओं ने साथ चुनाव लडऩे का मन बना लिया है। 

प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी के वर्तमान में 4…

64x64

101 अपर कलेक्टर, संयुक्त कलेक्टर और डिप्टी कलेक्टर एकतरफा रिलीव। 16 जुलाई तक करना होगा नई पोस्टिंग स्थल पर ज्वाइन।